National

किसान आंदोलन: दिल्ली में सुरक्षा कड़ी, गुरुग्राम के पातली रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

किसान संगठनों के दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने भी एहतियात बरतते हुए आधा दर्जन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया है। 

इन स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद

  • टीकरी बॉर्डर
  • पंडित श्रीराम शर्मा
  • बहादुरगढ़ सिटी
  • ब्रिगेडियर होशियार सिंह

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किसानों का दिल्ली-एनसीआर के चारों बॉर्डर (शाहजहांपुर, सिंघु, टीकरी और गाजीपुर) पर प्रदर्शन जारी है। इस बीच बृहस्पतिवार को होने वाले रेल रोको आंदोलन को लेकर किसान संगठनों के बीच असमंजस की स्थिति नजर आ रही है। 

ज्यादातर संगठन असहमत

वहीं, केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने गुरुवार दोपहर बारह बजे से चार बजे तक रेल रोकने का एलान किया है। हालांकि किसान संगठनों में इसको लेकर मतभेद सामने आए हैं और सांकेतिक रूप से ट्रेन रोकने की बात कही जा रही है। इसके बावजूद पुलिस-प्रशासन व रेलवे ने व्यापक तैयारियां की हैं। सिंघु, टीकरी और अन्य उन जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां प्रदर्शनकारी बैठे हुए हैं।

स्थानीय लोग रोकेंगे रेल, कराएंगे जलपान

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि स्थानीय लोग ही अपने-अपने क्षेत्रों में ट्रेन रोकेंगे। सांकेतिक रूप से ही ट्रेनें रोकी जाएंगी। इस दौरान इंजन पर फूलमाला चढ़ाने के साथ चालक को फूल दिया जाएगा और यात्रियों को जलपान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेन रोको कार्यक्रम का उद्देश्य बंद ट्रेनों को शुरू करवाना है। यूपी गेट स्थित धरनास्थल से कोई भी व्यक्ति इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होगा।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services