UP News

आज दिनांक 14.09.2021 को भारतीय जीवन बीमा निगम, मंडल कार्यालय, बरेली में

आज दिनांक 14.09.2021 को भारतीय जीवन बीमा निगम, मंडल कार्यालय, बरेली में राष्ट्रीय पर्व हिंदी दिवस के उपलक्ष पर हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन एवं निगम गीत के साथ श्री महेश चंद्र वर्मा, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक, बरेली की अध्यक्षता में मंडल कार्यालय बरेली में किया गया ।
इस अवसर पर माननीय गृहमंत्री, अध्यक्ष महोदय, क्षेत्रीय प्रबंधक महोदय के संदेशों का वाचन किया गया तत्पश्चात प्रबंधक (कार्मिक) एवं राजभाषा संपर्क अधिकारी श्री संजीव कुमार सक्सेना ने सदन के समक्ष राजभाषा की समीक्षा एवं प्रगति पर चर्चा की । भारत सरकार द्वारा हिंदी के प्रयोग के लिए वार्षिक कार्यक्रम 2021- 2022 एवं निगम द्वारा जारी जांच बिंदुओं पर विस्तृत रूप से सभी को अवगत कराया गया । श्री एच.डी. बेलवाल (प्राचार्य) एवं श्री शिवशंकर, विपणन प्रबंधक ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से हिंदी के अधिक से अधिक प्रयोग के लिए अपील की ।
इस अवसर पर श्री महेश चंद्र वर्मा, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक में कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी भारतीय संस्कृति के मूल तत्वों की अभिव्यक्ति का माध्यम होने के साथ-साथ भारत के संविधान में वर्णित भावनात्मक एकता को सुदृढ़ करने का माध्यम भी है । यह भाषा देश की एकता और अखंडता को बढ़ावा देने में भी सहायक रही है । उन्होंने बताया कि निगम प्रौद्योगिकी की तेज रफ्तार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है, हम अपने पॉलिसी धारकों को हिंदी के प्रयोग द्वारा बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं तथा सफलतम सेवा ब्रांड के रूप में स्थापित हुए हैं अतः यह आवश्यक है कि सकारात्मक सोच, आशावादी दृष्टिकोण तथा उत्साहित कदमों से निगम में हिंदी के प्रचार प्रसार को उच्चतम शिखर पर ले जाना है । कार्यक्रम का कुशल संचालन श्री संजीव मल्होत्रा, राजभाषा अधिकारी द्वारा किया गया ।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button