National

नहीं रहे उर्दू शायर राहत इंदौरी :कोरोना से थे संक्रमित, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

कल अस्पताल के पल्मोनरी विभाग के प्रमुख डॉ रवि जोशी ने बताया था कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी जिस कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था।

इंदौर: 70 वर्षीय मशहूर शायर राहत इंदौरी को दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को उनका निधन हो गया।

वह कोरोनावायरस से भी संक्रमित थे। इस बात की जानकारी मशहूर शायर राहत इंदौरी ने अपने फेसबुक अकाउंट से आज सुबह ही दी थी। उन्होंने कहा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपनी कोरोनावायरस जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद उन्हें इंदौर के अरविंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कल अस्पताल के पल्मोनरी विभाग के प्रमुख डॉ रवि जोशी ने बताया था कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी जिस कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था।

इंदौरी के बेटे सतलज राहत ने यह बताया कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले 4 महीने से घर पर ही थे। वह केवल अपनी स्वास्थ्य जांच के लिए ही घर से बाहर निकले थे। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ दिनों से इंदौरी को बेचैनी महसूस हो रही थी।और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्सरे कराया गया तो उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई बाद में वह कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए।

 

जानकारी के लिए बता दें कि राहत इंदौरी दिल की बीमारी और मधुमेह जैसी पुरानी बीमारियों से पहले से ही जूझ रहे थे।

राहत इंदौरी साहब अपनी बेबाक और बेहतरीन शायरी के लिए जाने जाते हैं। वह हिंदुस्तान पर ही नहीं बल्कि पूरी अदबी दुनिया के लिए एक मिसाल हैं। राहत इंदौरी साहब अपनी बेहतरीन शायरी और बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वह ना केवल हिंदुस्तान पर ही बल्कि पूरी अदबी दुनिया के लिए एक मिसाल रहे हैं। राहत इंदौरी एक भारतीय उर्दू शायरों और हिंदी फिल्मों के गीतकार रहे हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button