Life Style

जानलेवा हो सकती है पार्टनर के साथ दूरी, इंटिमेट नहीं होते हैं तो जान लें ये बातें…

माना जाता है शादी दो आत्माओं का मिलन है लेकिन पति पत्नी का रिश्ता तभी पूरा माना जाता है, जब वे शारीरिक तौर पर भी एक-दूसरे के साथ जुड़ चुके हों। हालांकि, कई बार आपस में जुड़ाव न हो पाने की स्थिति में पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ इंटिमेट होने में झिझकने लग जाते हैं।

कुछ कपल्स की फिजिकल लाइफ न के बराबर होती है। वे अकेले में एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने से घबराते हैं और हमेशा दूर होने के बहाने ढूंढते रहते हैं। पार्टनर के साथ फिजिकल रिलेशनशिप न बना पाने पर महिलाओं में कई तरह की दिक्कतें देखने को मिलती हैं।

बढ़ जाती है घबराहट

महिलाएं जो होममेकर होती हैं, वो पूरा दिन घर पर रहने के बाद जब शाम को वे अपने पति के करीब नहीं आ पाती हैं तो धीरे-धीरे घबराहट और डिप्रेशन का शिकार होने लग जाती हैं।

कम हो जाती है रोगों से लड़ने की क्षमता

पार्टनर के साथ इंटिमेट न होने की स्थिति में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने लग जाती है और छोटी-छोटी समस्याएं भी बड़ी लगने लग जाती हैं। इम्युनिटी कम होने पर व्यक्ति जल्दी बीमार पड़ने लगता है।

ल्युब्रिकेशन में कमी से बढ़ती है परेशानी

लंबे समय तक किसी के साथ फिजिकल न होने पर कई महिलाओं की वजाइना में ड्राइनेस की समस्या हो जाती है। जिन महिलाओं में ल्युब्रिकेशन की कमी होती है, जब वे अपने पार्टनर के साथ संबंध स्थापित करती हैं तो पार्टनर को भी कई परेशानियों से जूझना पड़ सकता है।

सेहत रहेगी दुरुस्त और मन होगा खुश

अगर आपको अपने साथी के साथ फिजिकल रिलेशनशिप बनाए हुए काफी वक्त हो गया है तो समझ जाइए कि आप बीमारियों को खुद ही बुलावा दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है करेला, जानिए खाने के लाभ

यह भी पढ़ें: इन शायरियों से बनाए अपने पार्टनर का दिन खुशनुमा

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button