Trending

दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान

बेतहाशा बढ़े कोरोना के मामले तो प्रमुख बाजारों में लगेगा लॉकडाउन: दिल्ली सीएम

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए जो बाजार हॉट स्पॉट बन सकते हैं, वहां जरूरत पड़ने पर एहतियात के तौर पर फिर से लॉकडाउन लगाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। साथ ही cm ने दिल्ली में शादियों में 200 की जगह 50 ही लोगों को अनुमति देने का निर्णय लिया है।

पिछले 19 दिन में बढ़ गए 1317 कंटेनमेंट जोन

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बार फिर कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए जा रहे कंटेनमेंट जोन की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। मंत्रालय का मानना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन की प्रक्रिया अधिक प्रभावी है। इससे पहले मंत्रालय ने 21 जून को माइक्रो स्तर पर कंटेनमेंट जोन बनाने की बात कही थी। उसके बाद से दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट जोन की संख्या तेजी से बढ़ाई है। अब फिर जिस तरह से दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। कंटेनमेंट (हॉट स्पॉट) जोन की संख्या भी उसी तरह से बढ़ रही है। दिल्ली में पिछले 19 दिन में 1317 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए हैं।

दिल्ली में माइक्रो स्तर पर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। इसमें एक या दो से तीन घरों को मिलाकर कंटेनमेंट जोन बनाया जाता है। जिससे कि ज्यादा आबादी प्रभावित न हो। रिपोर्ट के अनुसार अब तक सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन दक्षिण पश्चिमी जिले में 1542 और सबसे कम उत्तर पूर्वी जिले में 382 बने हैं।

Related Articles

Back to top button