National

सांवले रंग से परेशान था लड़के ने 15वीं मंजिल से लगाई छलांग, लोगों की फब्तियों और तानों से था दुखी

कहते हैं कि समाज गोरे-काले, लंबे-छोटे में फर्क नहीं करता, सिर्फ काबिलियत की सराहना होती है लेकिन आज भी कुछ लोगों पर, खासकर बच्चों और टीनेजर्स पर भेदभाव का बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

दरअसल, यूपी के नोएडा से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर आपकी रूह कांप जाएगी। मामला यूपी के गौतमबुद्धनगर का है। यहां एक छात्र ने केवल इसलिए अपनी जान ले ली क्योंकि उसका रंग सांवला था।

17 वर्षीय इंजीनियरिंग के एक छात्र ने शनिवार की सुबह उसने अपार्टमेंट की 15 वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली। परिवार वालों ने बताया कि संयम सांवला रंग होने के कारण मानसिक अवसाद में था।

वह अपने रंग को लेकर परेशान रहता था। इस बारे में अक्‍सर परिवार के लोगों से शिकायत करता था। उसे समझाया भी गया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह इतना गहरे अवसाद में है कि आत्‍महत्‍या कर सकता है।

गौतमबुद्ध नगर के सेक्‍टर 49 थाना क्षेत्र की महागुन मॉडर्न सोसाइटी में रहने वाला छात्र शनिवार की सुबह वह अपार्टमेंट की 15 वीं मंजिल पर गया और वहां से कूद गया। अचानक एक लड़के को जमीन पर गिरा देख आसपास के लोग वहां दौड़कर पहुंचे।

आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि संयम ने आत्‍महत्‍या अपने सांवले रंग से परेशान होने के कारण की है।

यह भी पढ़ें: यूपी: 15 अप्रैल तक वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी तो 16 अप्रैल से 5 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा : परिवहन विभाग

यह भी पढ़ें: जानलेवा हो सकती है सुबह की सैर, स्मॉग से मुश्किल में NCR के लोग

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button