Politics

जननायक श्री राहुल गांधी जी आज जनपद सुलतानपुर में लंबित कानूनी मामले में तारीख पर पहुंचे

People's leader Shri Rahul Gandhi ji reached the date today in the pending legal case in Sultanpur district.

 इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश श्री अविनाश पाण्डेय जी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री अजय राय जी तथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ जी सहित भारी संख्या में कांग्रेस जन यात्रा में साथ रहे। यात्रा के दौरान श्री राहुल गांधी का रास्ते कई जगहों पर कांग्रेसजनों तथा सामान्य नागरिकों खासतौर पर युवाओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

न्यायालय में प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद नेता विपक्ष श्री राहुल गांधी जी ने सुल्तानपुर में लोको पायलट्स से मुलाकात की। नार्दन रेलवे इंप्लाइज यूनियन इकाई सुल्तानपुर लोको पायलट का एक प्रतिनिधिमंडल जननायक श्री राहुल गांधी जी से मिला और अपनी मांगों को एक पत्र सौंपते हुए अपनी समस्याओं को वर्तमान सरकार के समक्ष रख उनके निराकरण कराने हेतु निवेदन किया।  

प्रतिनिधिमंडल ने पत्र में पुरानी पेंशन योजना की बहाली, नियमित समय अन्तरात में रिक्त पदों पर भर्तियां, सुलतानपुर लॉबी में कर्मचारियों की मूल भूत समस्याओं की सुविधाओं को लेकर अपनी पीड़ा उनके समक्ष रखी। लोको पायलटस ने श्री गांधी जी से यह भी कहा कि दिल्ली में उनके द्वारा लोको पायलटस की समस्या उठाये जाने के बाद सरकार कई सुधारात्मक कदम उठाने को बाध्य हुई है।

तदोपरान्त नेता विपक्ष श्री राहुल गांधी जी ने रास्ते में गाड़ी रुकवाकर मोची का काम करने वाले परिवार से लगभग आधे घंटे की मुलाकात कर उनकी रोजमर्रा की समस्याओं को समझने का प्रयास किया। तद्पश्चात श्री राहुल गांधी जी ने परिजनों से कहा कि हम मेहनतकश लोगों के अधिकारों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं, सड़क से संसद तक आपकी आवाज उठा रहे हैं। आपका वर्तमान सुरक्षित और भविष्य खुशहाल बनाना ही हमारा लक्ष्य है।

अपनी यात्रा के दौरान श्री राहुल गांधी जी ने नीट अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उन्हें अपने सहयोग के लिए आश्वस्त किया। श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के भविष्य को संरक्षित करने के लिए संकल्पित है और युवाओं के हर मुद्दे पर लड़ाई लड़ने के लिए तत्पर है। नीट के मुद्दे पर भी हम पिछले डेढ़ महीने से संघर्ष कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी का यह संघर्ष युवाओं को न्याय का हक मिलने तक निरन्तर जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button