Sports

IND W vs SL W: रिकॉर्ड जीत के साथ भारत सेमीफाइनल की तरफ

भारत ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अभी तक बल्ले से फेल रहीं स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े। इस दौरान मंधाना ने 38 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा ने 40 गेंद पर 43 रन बनाए। मंधाना रन आउट हुईं। वहीं, चमारी ने शेफाली को आउट किया।

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने श्रीलंका को 82 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी ने भारत को बड़ी जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत से भारत के नेट रन रेट में भी सुधार हुआ है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। अपना 50वां टी20I मैच खेल रहीं रेणुका सिंह ठाकुर ने पहले ही ओवर में भारत को सफलता दिलाई। श्रेयंका ने कप्तान चमारी अटापट्टू को आउट कर श्रीलंका को बहुत बड़ा झटका दिया। इसके बाद रेणुका ने हर्षिता को आउट श्रीलंका को तीसरा झटका दिया।

दिलहारी (21) और अनुष्का संजीवनी (20) ने थोड़ी लड़ाई लड़ी, लेकिन अरुंधति रेड्डी और आशा सोभना ने श्रीलंकाई बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ दी। दोनों ही गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए। पूरी श्रीलंकाई टीम 19.5 ओवर में 90 रन ही बना सकी। भारत ने 2014 के बाद टी20I वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। साल 2014 में भारत ने 79 रन से जीत दर्ज की थी।  

भारत के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जेमिमा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जिम्मेदारी उठाई। जेमिमा ने 10 गेंद पर 16 रन का योगदान दिया। वहीं, दूसरे छोर से हरमनप्रीत कौर की तूफानी बल्लेबाजी जारी रही और 27 गेंद में नाबाद 52 रन ठोके। ऋचा घोष 6 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button