Sports

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ी हाफ सेंचुरी, MS धौनी की कर ली बराबरी

भारतीय और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को उप कप्तान बनाया गया है। इस जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए पंत ने दूसरे मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। महज 27 गेंद पर जमाई इस हाफ सेंचुरी की बदौलत भारत ने 5 विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला बेहद अहम था। पहला मैच जीतने के बाद सीरीज में उतरी भारतीय टीम टास हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेले टीम को संभाला। लेकिन इसके बाद लगातार झटके लगने के बाद टीम का बड़े स्कोर पर पहुंचना मुश्किल लग रहा था। यहां पंत ने कमान संभाली और वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

पंत की तेज अर्धशतकीय पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में 28 गेंद पर पंत ने 52 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान कुल 7 चौके जमाए जबकि एक छक्का भी उनके बल्ले से देखने को मिला। 5वें विकेट के लिए पंत ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर 76 रन की साझेदारी निभाई। दोनों ने मिलकर भारत के स्कोर को 180 रन के पार पहुंचाया।

पंत ने जमाया अर्धशतक, धौनी की बराबरी

रिषभ भारत की तरफ बतौर विकेटकीपर टी20 में हाफ सेंचुरी जमाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी कर ली है। धौनी ने दो टी20 आर्धशतक जमाए हैं और पंत ने शुक्रवार को दूसरा टी20 पचास पूरा किया। बतौर विकेटकीपर भारत की तरफ से सबसे बड़ी नाबाद 65 रन की पारी पंत के नाम ही दर्ज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 52 रन की पारी दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी बन गई।  

Related Articles

Back to top button
Event Services