Education

मैकेनिकल सहित अन्य स्ट्रीम के लिए निकली भर्तियां,जल्द करें आवेदन

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, ट्रेनी इंजीनियर I और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसके तहत कुल 84 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां संस्थान ने हैदराबाद यूनिट के लिए निकाली हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर 2021 को या उससे पहले बीईएल भर्ती 2021 नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

BEL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेनी इंजीनियर-I इलेक्ट्रानिक्स- 19, ट्रेनी इंजीनियर-I मैकेनिकल- 11, ट्रेनी इंजीनियर-I कंप्यूटर साइंस- 03, प्रोजेक्ट इंजीनियर -I इलेक्ट्रानिक्स 36 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि निर्धारित आयु से एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी के लिए छूट दी जाएगी

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ट्रेनी इंजीनियर इलेक्ट्रानिक्स के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीई, बीटेक, इलेक्ट्रानिक्स/ इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीई, बीटेककी डिग्री होनी चाहिए। वहीं ट्रेनी इंजीनियर –I कंप्यूटर साइंस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस में बीई और बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही प्रोजेक्ट इंजीनियर- I के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इलेक्ट्रानिक्स में BE/B.Tech/B.Sc Engg होना चाहिए। 

ऐसे करें अप्लाई

BEL की ओर से जारी सूचना के मुताबिक,सभी आवश्यक शर्तों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार इस विज्ञापन के साथ संलग्न प्रारूप में दस्तावेजों के साथ दस्तावेजों की सेल्फ अटैच्ड फोटोकॉपी सहित तुरंत स्पीड पोस्ट से महाप्रबंधक (एचआर), भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, आईई नचाराम, हैदराबाद- 500076 को भेज सकते हैं।आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर उसे मान्य नहीं किया जाएगा। वहीं इस भर्तीप्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट @bel-india.in पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services