National

भूखों को भोजन दे कर अखिलेश ने दिखाया बड़ा दिल

कोरोना महामारी के चलते चहुंओर हाहाकार मचा हुआ है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए टीकाकरण से लेकर लाकडाउन तक हर संभव उपाय सरकार की ओर से किया जा रहा है। लेकिन जब सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयास नाकाफी होते दिखे तो उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने कमान संभाली। यह सर्वविदित है

This image has an empty alt attribute; its file name is 487a9390-217f-45e1-9328-52b3d14f8c17-613x460.jpg

कि कोरोना के चलते जहां लोगों की जान पर बनी हुई है वहीं लाकडाउन ने कईयों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा कर दिया है। हालत यह हो रही है कि जब लॉक डाउन लगा तो कई लोगों के पास खाने तक के पैसे उपलब्ध नहीं है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कोविड-19 महामारी से परेशान जरूरतमंद लोगों के लिए सेवाकार्य शुरू करते हुए उनके लिए भोजन की व्यवस्था की।

This image has an empty alt attribute; its file name is bbe5e83c-06ba-4203-8b41-874b2625291c-740x417.jpg

सपा मुखिया ने अपनी पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को महामारी के इस दौर में जरूरतमंदों की हर संभव मदद करने का निर्देष दिए। उन्होंने यहां तक कहा कि जो सेवा कार्य किया जाये जरूरी नहीं कि उसका प्रचार प्रसार भी हो। बिना शोर शराबे के लोगों की मदद की जाये। यही वजह है कि राजधानी लखनऊ के अधिकांष अस्पतालों में भर्ती मरीजों ही नहीं बल्कि उनके तीमारदारों के लिए भी भोजन की व्यवस्था विधिवत चल रही है। लाकडाउन और परेषानियों के इस दौर में जिन्हें भोजन सुलभ हो रहा है वह मुक्तकंठ से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेष यादव को आषीष दे रहे हैं। भोजन बाँट रहे एक शख्स से जब इसके विषय में पूछा गया तो उसने कहा कि अखिलेश यादव जी संकल्पित हैं कि किसी भी व्यक्ति को परेशान होने नहीं देंगे, ऐसे कई प्रयासों को उन्होंने चुपचाप चलाते रहने के निर्देश दिए हैं। जाहिर है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव एवं उनके परिवार द्वारा इस पूरे कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की निःशुल्क भोजन सेवा द्वारा इस मुश्किल घड़ी में जो भागीरथ प्रयास किया जा रहा है, उसकी प्रषंसा होनी चाहिए। इसके पीछे एक कारण यह भी है कि यह सेवा बिना किसी राजनीतिक स्वार्थ के की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services