National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से फार्मास्युटिकल क्षेत्र के पहले वैश्विक शिखर सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज फार्मा क्षेत्र के पहले वैश्विक नवाचार शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुक मांडविया भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। यह सम्मेलन भारत में फार्मा क्षेत्र में नवाचार का माहौल बनाने में मदद करेगा। फार्मा कंपनियों के लिए देश में मौजूद संभावनाओं पर भी चर्चा होगी। देश-विदेश की फार्मा क्षेत्र की कंपनियां, निवेशक, शोधकर्ता और प्रशासक इसमें भाग ले रहे हैं।

पीएमओ की ओर से कहा गया है कि यह एक विशिष्ट पहल है जिसका उद्देश्य भारत के फार्मास्यूटिकल्स उद्योग में नवाचार के उत्कृष्ट परिवेश को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्राथमिकताओं पर चर्चा करने और रणनीति बनाने के लिए सरकार एवं उद्योग जगत के प्रमुख भारतीय, अंतर्राष्ट्रीय हितधारकों, शिक्षाविदों, निवेशकों और शोधकर्ताओं को एक मंच पर लाना है। यह भारतीय फार्मा उद्योग में उन अवसरों को भी उजागर करेगा जिनमें विकास की अपार संभावनाएं हैं।

इस दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में 12 सत्र होंगे और 40 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ता नियामक वातावरण, नवाचार के लिए धन, उद्योग-अकादमिक सहयोग और नवाचार संबंधी बुनियादी ढांचे सहित कई विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे। इसमें घरेलू और वैश्विक फार्मा इंडस्ट्रीज के प्रमुख सदस्यों, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी, जान हापकिंस इंस्टीट्यूट, आइआइएम अहमदाबाद और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के अधिकारियों, निवेशकों और शोधकर्ता इसमें हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services