Uttar Pradesh

प्रतापगढ़ में नायब नाजिर की पीट-पीटकर हत्या के आरोप में सीएम योगी ने एसडीएम को किया निलंबित

प्रतापगढ़ में नायब नाजिर की पिटाई से मौत के मामले में सीएम योगी ने गंभीरता दिखाते हुए वहां  के एसडीएम को निलंबित करने का आदेश दिया है। नायब नाजिर की मौत को लेकर पूरे यूपी में आंदोलन शुरू हो गया है। वाराणसी समेत तमाम जिलों में तहसीलकर्मियों ने कामकाज ठप कर दिया है। कर्मचारी एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि लालगंज तहसील के उपजिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह पर आरोप है कि उन्होंने तहसील कार्यालय में नायब नाजिर के पद पर तैनात सुनील कुमार शर्मा (57) को 30 मार्च को अपने तीन साथियों के साथ उसके घर में घुसकर पीटा और घर से बाहर घसीटकर भी मारा गया। 

अंतिल के अनुसार, गम्भीर रूप से घायल शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया जहां उपचार के दौरान दो-तीन अप्रैल की दरम्यानी रात को उसकी मौत हो गयी।उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतक के बेटे सुधीर शर्मा की तहरीर के आधार पर उप जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह तथा तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

इधर, सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से हुए एक ट्वीट में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ की तहसील लालगंज में पदस्थ सुनील कुमार शर्मा की मृत्यु के संबंध में उप जिलाधिकारी, लालगंज के पद पर तैनात ज्ञानेंद्र विक्रम के विरूद्ध प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services