Entertainment

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने याद किए पुराने दिन,कहा,’आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी हाल ही में मुंबई के पॉश इलाके में एक शानदार बंगले के मालिक बने। एक लंबे स्ट्रगल से लेकर बेशुमार शोहरत देखने वाले नवाजुद्दीन ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया और एक इंटरव्यू में कई दिलचस्प बातों का खुलासा किया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए बॉम्बे टाइम्स के साथ बातचीत में कहा, ‘आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था। जब मैं मुंबई आया तो मैं बहुत छोटी जगह में रहा, वो जगहें जिन्हें मैं चार और स्ट्रगलिंग एक्टर्स के साथ शेयर किया करता था। वो कमरा इतना छोटा था कि अगर मैं दरवाजा खोलूं तो किसी के पैरों में लग जाता था, क्योंकि हम सब जमीन पर ही बिस्तर लगाकर सोया करते थे। धीरे-धीरे मैंने 3 लोगों के साथ कमरा शेयर करना शुरू किया, फिर दो लोगों के साथ, और साल 2005 में जाकर मैं अकेले रहने लगा।

पिता के लिए बनवाया बंगला

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपना यह बंगला अपने पिता के लिए बनवाया। यहां तक कि बंगले का नाम भी एक्टर ने अपने पिता के नाम पर ‘नवाब’ रखा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि वह चाहते थे कि उनके पिता मुंबई में उनका बड़ा सा घर देखें, लेकिन शायद ऐसा होना ही नहीं था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘उनका मन मुंबई के घर में नहीं लगता था। इसलिए मेरे दिमाग में हमेशा ये बात थी कि मैं एक दिन मुंबई में उनके लिए बड़ा सा घर खरीदूंगा, लेकिन वो इससे पहले ही गुजर गए। काश मेरे पापा मेरा बंगला देख पाते।’

कभी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष से लेकर इस आलिशान प्रॉपर्टी के मालिक बनने तक नवाजुद्दीन की यह स्टोरी किसी को भी इंसपायर कर देने वाली है। नवाजुद्दीन का यह नया घर मुंबई के वर्सोवा में है। जिसका डिजाइन उत्तर प्रदेश में स्थित उनके होम टाउन बुढाना वाले पुश्तैनी घर से प्रेरित है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनके प्रोजेक्ट्स में ‘टीकू वेड्स शिरू’, ‘अदभुत’, ‘हीरोपंती 2’ और ‘जोगिरा सारा रा रा’ जैसी फिल्में शामिल हैं।  

Related Articles

Back to top button
Event Services