National

दिल्ली के जामिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में अचानक लगी भीषण आग,लगभग 100 वाहन जलकर राख

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में बुधवार को अचानक भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है। हादसे में करीब सौ वाहन जलकर राख हो गए। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा से मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की इस घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे में 10 कारें, 1 मोटरसाइकिल, 2 स्कूटी, 30 नए ई-रिक्शा और 50 पुराने ई-रिक्शा जलकर राख हो गए। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

jagran

गृह मंत्रालय के दफ्तर में लगी आग

इससे पहले नार्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के दफ्तर में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। आग के चपेट में दो कमरे आये और वहां रखा सामान जलकर खाक हो गया। दिल्ली दमकल विभाग की सात गाड़ियों को लगभग एक घंटा आग को बुझाने में लगा। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग के अनुसार नॉर्थ ब्लॉक में मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स के दफ्तर में रात 12:18 बजे आग की काल मिली थी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मई के पहले पखवाड़े में दिल्ली के मुंडका स्थित चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 27 लोग झुलस गए थे। हादसे में शव इस कदर जल गए थे कि 27 में से 10 शवों की ही शिनाख्त अभी तक हो पाई है। 

इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा व कंपनी संचालक हरीश गोयल व वरुण गोयल को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services