Social

तेजस्वी यादव ने कहा-एमएलसी चुनाव में राजद के अधिकृत प्रत्याशियों का ही साथ दें…..

Bihar Politics: राजद विधानमंडल दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विधान परिषद चुनाव में राजद के अधिकृत प्रत्याशियों का साथ देने और जिताने की अपील की। विधायक सुरेंद्र यादव के आवास में हुई बैठक में राजद के सभी विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी शामिल हुए। तेजस्वी ने कहा कि राजद से लोगों की जो उम्मीदें हैं उन्हें पूरा करना है।

अनुशासन के साथ एकजुटता जरूरी 

चुनाव में अनुशासन के साथ एकजुटता बनाए रखना है। हम सभी 24 सीटों पर जीतेंगे। पार्टी लाइन से अलग चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सदन में महिलाओं को भी आगे बढ़ने का मौका दें।बैठक को आलोक मेहता, सुनील कुमार सिंह, श्याम रजक, ललित यादव, भाई वीरेंद्र, कुमार सर्वजीत, प्रह्लाद यादव, रणविजय साहू, भारत मंडल, रमई राम, उदयनारायण चौधरी ने भी संबोधित किया। 

यूपी में बनने जा रही अखिलेश की सरकार

इससे पूर्व तेजस्‍वी यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम (UP Election Results) को लेकर दावा किया है कि वहां एकतरफा वोट पड़ा है। भाजपा की सरकार का वहां सफाया होने वाला है। अब समाजवादी पार्टी की सरकार अखिलेश यादव के नेतृत्‍व में बनने जा रही है।  यूपी की जनता ने भाजपा को आइना दिखाना है। यूपी की जनता के मूड को देखकर भाजपा की परेशानी बढ़ी है। इससे लग रहा है कि उनकी विदाई फाइनल हो गई है।  

समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) के राजद में विलय पर होगा विमर्श

समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के राजद में विलय की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने पटना में सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाकर विमर्श किया। उन्होंने बताया कि 21 एवं 22 मार्च को खुला अधिवेशन बुलाया जाएगा। उसी दिन आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कहा गया कि समान विचारधारा वाली पार्टी में विलय के प्रस्ताव पर पहले खुला अधिवेशन में विमर्श हो, उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाए। उल्लेखनीय है कि समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक का राजद में विलय की तैयारी पहले ही हो चुकी है। 23 मार्च को विधिवत विलय करना है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services