Sports

जानिए जोहानिसबर्ग में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया ,क्या- क्या बदलाव की है संभावना?

जोहानिसबर्ग के वांडर्स में भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सोमवार 3 जनवरी से खेला जाना है। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है और ऐसे में टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज कब्जाने का प्रयास करेगी। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है और क्या कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम में कोई बदलाव करना चाहेंगे? इस बारे में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले जान लीजिए।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए लभारत की टीम में बदलाव की गुंजाइश कम नजर आ रही है। जोहानिसबर्ग में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल फिर से पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को एक और मौका मिल सकता है। कप्तान और टीम मैनेजमेंट चेतेश्वर पुजारा को एक और मौका देंगे, लेकिन इस मैच में वे फेल होते हैं तो फिर उनका आखिरी टेस्ट मैच में खेलना लगभग असंभव हो जाएगा। चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद मौजूद होंगे, जो शतक की तलाश में होंगे।

नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे की जगह पक्की है। उनको शायद फिलहाल के लिए रिप्लेस न किया जाए, क्योंकि सेंचुरियन में उन्होंने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी। ऐसे में उनको खेलना भी तय है, जबकि रिषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होंगे। वहीं, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी क्रम में मजबूती देना चाहेंगे। गेंदबाजी में फिर से वही तिकड़ी नजर आ सकती है, जो सेंचुरियन में खेली थी। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट मैच में भी खेलेंगे और फिर तीसरे टेस्ट मैच में एक या दो तेज गेंदबाजों को आराम भी दिया जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Related Articles

Back to top button
Event Services