Biz & Expo

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 114 अंक लुढ़का सेंसेक्स

सोमवार को सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सुबह कारोबार की शुरुआत में शेयर मार्केट में गिरावट देखने को मिली। सोमवार को बाजार की शुरुआत के साथ ही बीइसई का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 114.2 अंक यानी कि, 0.20 फीसद लुढ़क कर 57,582.26 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन, सोमवार को बीइसई के साथ एनएसई पर भी गिरावट देखने को मिली। एनएसई का मेन इंडेक्स निफ्टी भी सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान 68.60 यानी कि, 0.40 फीसद की गिरावट के साथ 17,128.10 अंक पर कारोबार कर रहा था।

बीएसई वेबसाइट से मिले डाटा के अनुसार सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर अपने शुरुआती कारोबार में TECHM, HDFC, ULTRACEMCO, RELIANCE, LT, POWERGRID, HINDUNILVR, TITAN, TCS, TATASTEEL, SBIN, ICICIBANK, और BAJAJFINSV के शेयर बढ़त के साथ हरे निशान पर कारोबार करते देखे गए। इसके अलावा NESTLEIND, BHARTIARTL, ITC, KOTAKBANK, DRREDDY, AXISBANK, HCLTECH, ASIANPAINT, BAJAJ-AUTO, INDUSINDBK, SUNPHARMA, BAJFINANCE, M&M, HDFCBANK, NTPC, INFY, और MARUTI के शेयल गिरकर लाल निशान पर कारोबार करते हुए देखे गए।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य रणनीतिकार वीके विजयकुमार के मुताबिक, “इस सप्ताह, बाजार की दिशा कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमिक्रॉन के फैलाव और शुक्रवार को हुई मौद्रिक नीति समीक्षा का नतीजों के द्वारा तय की जाएगी। भविष्य में बाजार की दिशा वायरस के ओमिक्रॉन संस्करण से ही तय हो सकेगी।”

पिछले हफ्ते आखिरी दिन का हाल

इससे पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। बीते शुक्रवार को सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन को ट्रोडिंग खत्म होने पर बीएसई का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 764.83 अंक यानी 1.31 फीसद की गिरावट के साथ 57,696.46 अंक पर बंद हुआ था। बीते शुक्रवार को बीएसई के साथ साथ एनएसई में भी गिरावट देखने को मिली थी। शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का मेन इंडेक्स निफ्टी 204.95 अंक यानी 1.18 फीसद टूट कर 17,196.70 अंक पर बंद हुआ था।

Related Articles

Back to top button
Event Services