Biz & Expo

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजर,, शुरुआती कारोबार में 0.76 फीसद की गिरावट

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी कि सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सोमवार की सुबह अपने शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई और एनएसई दोनों में ही गिरावट देखने को मिली। खबर लिखे जाने तक सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 422.83 अंक यानी कि 0.74 फीसद की गिरावट के साथ 56,701.48 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं बीएसई के साथ साथ एनएसई भी सप्ताह के पहले कारोबारी दिन एक कमजोर नोट के साथ शुरु हुआ। सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान एनएसई 128.40 अंक यानी कि 0.76 फीसद की गिरावट के साथ 16,875.35 अंक पर कारोबार करता हुआ देखा गया।

सुह के शुरुआती कारोबार के दौरान 9 बजकर 24 मिनट के दौरान सेंसेक्स पैंक में केवल पांच कंपनियों POWERGRID, SUNPHARMA, DRREDDY, NTPC, और M&M के शेयरों में तेजी दिख रही थी। बाकी, TCS, ULTRACEMCO, LT, NESTLEIND, HCLTECH, HINDUNILVR, WIPRO, HDFC, BHARTIARTL, TATASTEEL, RELIANCE, INFY, ITC, SBIN, TECHM, TITAN, MARUTI, ICICIBANK, HDFCBANK, ASIANPAINT, KOTAKBANK, AXISBANK, BAJAJFINSV, BAJFINANCE, और INDUSINDBK के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे।

पिछले बंद का हाल

इससे पिछले सप्ताह भी अपने आखिरी कारोबार में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था। पिछले बंद के दौरान बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 191 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ था। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 190.97 अंक यानी 0.33 प्रतिशत की गिरावट क साथ 57,124.31 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 68.85 अंक यानी 0.40 प्रतिशत टूटकर 17,003.75 अंक पर बंद हुआ था। पिछले हफ्ते सेंसेक्स के शेयरों में करीब तीन प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में एनटीपीसी रही थी। इसके अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, कोटक बैंक, डा. रेड्डीज, बजाज फिनसर्व और एचडीएफसी में भी नुकसान में रहे थे। वहीं, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, विप्रो और इन्फोसिस के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी।

Related Articles

Back to top button
Event Services