Uttarakhand

कांग्रेस ने उत्तराखंड में शोभायात्रा पर हुए पथराव मामले में एकतरफा कार्रवाई का लगाया आरोप,इसके विरोध में राजभवन में दी दस्तक 

कांग्रेस ने सोमवार को हरिद्वार जिले के डाडा जलालपुर गांव में शोभायात्रा पर पथराव मामले में एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में राजभवन में दस्तक दी। पार्टी ने घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग भी की।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि स्थानीय प्रशासन ने डाडा जलालपुर गांव में घटना की छानबीन में भी एकतरफा कार्रवाई की।

भविष्य में यह सुनिश्चित किया जाए कि धार्मिक आयोजन की अनुमति देने पर पुलिस-प्रशासन मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे। ज्ञापन में राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं व नाबालिग बच्चियों के साथ हिंसा व दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए राजभवन से हस्तक्षेप का अनुरोध किया गया।

यह भी कहा गया कि सरकार के मात्र एक माह के अल्प कार्यकाल में हत्या, चोरी, डकैती व मासूमों के साथ होने वाली जघन्य घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है।

भ्रष्टाचार व भय मुक्त सरकार के वायदे पर अमल नहीं हो पा रहा है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव समेत कई विधायक व पूर्व विधायक शामिल थे।

कांग्रेस का राजभवन कूच राजनीति से प्रेरित: चौहान

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने हनुमान जयंती पर हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र में हुए घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस के राजभवन कूच को राजनीति से प्रेरित बताया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे अवसर पर राजनीति करने की बजाय संयम और सौहार्द स्थापित करने में विपक्ष को भी आगे आने की आवश्यकता है।

भाजपा नेता चौहान ने कहा कि भगवानपुर क्षेत्र में हुए घटनाक्रम के बाद प्रशासन और पुलिस शांति स्थापित करने के प्रयासों में जुटे हैं। अराजकता फैलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन कांग्रेस की हमेशा आदत रही है कि वह हर ऐसी घटना को राजनीतिक चश्मे से देखती रही है।

उन्होंने कहा कि एक पक्षीय नजरिये से देखने की बजाय कांग्रेस को वस्तुस्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अवसर का लाभ उठाने की कोशिश करने वाली कांग्रेस इस घटनाक्रम को भी अपने लाभ के तराजू में तोलने की फिराक में है।

उन्होंने कहा कि अराजक तत्व जल्द ही कानून के शिकंजे में होंगे और इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भेदभावपूर्ण रवैये और नकारात्मक सोच ने ही उसे जनता से दूर कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services