Life Style

दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

बाल जब नीचे से दो हिस्सों में बंट जाते हैं तो उन्हें दो मुहे बाल बोला जाता है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल नीचे से बेजान और खुरदुरे नजर आने लगते हैं. ज्यादातर महिलाओं को दो मुहे बालों की दिक्कत रहती है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल की ग्रोथ भी नहीं होती हैं. लेकिन कई तरीके के घरेलू इलाज करके दो मुहे बालों को समाप्त किया जा सकता है.

घरेलू उपचार के माध्यम से पाएं दो मुहे बालों से छुटकारा

तेल की मालिश करना- 
नारियल का तेल बालों पर लगाने से इस परेशानी को खत्म किया जाता है और ये बात शोध में भी सही साबित हुई है. इसलिए जिन महिलाओं को ये परेशानी है, वो अपने पूरे बालों पर अच्छे से ये ऑइल लगाए और 45 मिनट बाद सिर धो लें, नियमित रुप से इस इलाज को करने से दो मुहे बाल नहीं होंगे.

हेयर मास्क- 
अगर बालों को सही तरीके से नमी मिले, तो ये परेशानी नहीं होगी और बालों को नमी देने का कार्य आप हेयर मास्क के माध्यम से कर सकते हैं. बस आप कुछ चींजों को मिलाकर ये हेयर मास्क रेडी कर सकते हैं और बालों पर इसे लगा सकते हैं. आप बालों के लिए बहुत सारे मास्क बना सकते हैं जैसे कि अंडे और केले का हेयर मास्क.

सही खाना खाएं– 
आप अगर अच्छा भोजन हर दिन लेंगे, तो बालों को मजबूती अवश्य मिलेगी और बालों की ये परेशानी भी नहीं होगी. इसलिए आप अपने हर दिन के खाने में उन सब चीजों को शामिल करें, जो कि बालों के लिए अच्छे होते हैं, जैसे की फलियां और सीजनल फल आदि.

Related Articles

Back to top button
Event Services