Health

जानिए कैसे नए एटलस चार्ट एंटीबॉडी कोविड वेरिएंट के स्पाइक से लड़ने में करते है मदद

न्यूयार्क: अमेरिकी शोधकर्ताओं के एक पैनल ने एक “एटलस” बनाया है जो चार्ट करता है कि कैसे 152 विभिन्न एंटीबॉडी SARS-CoV-2 मशीनरी के एक प्रमुख टुकड़े, स्पाइक प्रोटीन पर हमला करते हैं, क्योंकि यह 2020 से विकसित हुआ है। शोध नोट, में प्रकाशित जर्नल सेल, एंटीबॉडी को हाइलाइट करता है जो स्पाइक प्रोटीन के क्षेत्रों की पहचान करते हुए नए उपभेदों को बेअसर करने में सक्षम हैं जो हमले के लिए अधिक प्रतिरोधी बन गए हैं।

शोधकर्ताओं ने नए वेरिएंट के उभरने से पहले मार्च 2020 में SARS-CoV-2 से संक्रमित 19 रोगियों की एंटीबॉडी-उत्पादक मेमोरी बी कोशिकाओं की जांच की। उन्होंने अध्ययन किया कि कैसे ये एंटीबॉडी, और अन्य एंटीबॉडी जिन्हें शोधकर्ताओं द्वारा विशेषता दी गई है, वे SARS-CoV के B.1.1.7 (अल्फा), B.1351 (बीटा) और P.1 (गामा) वेरिएंट के प्रोटीन मॉडल को बढ़ाने के लिए बाध्य हैं। -2, जिन्हें सबसे पहले क्रमशः यूके, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पहचाना गया था।https://carbike360.com/?utm_source=nitin&utm_medium=cpv&utm_campaign=Car_bike360

ब्रिघम में एलर्जी और क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी और जेनेटिक्स डिवीजन के डुआने वेसमैन ने कहा, “उभरते आंकड़े बताते हैं कि टीके अभी भी नए SARS-CoV-2 वेरिएंट से कुछ सुरक्षा प्रदान करते हैं, और हमारे अध्ययन से पता चलता है कि यह एंटीबॉडी के दृष्टिकोण से कैसे काम करता है।” और महिला अस्पताल। वेसमैन ने कहा, “ये आंकड़े हमें यह सोचने में मदद कर सकते हैं कि मानव एंटीबॉडी के प्रदर्शनों की सूची स्पाइक प्रोटीन को कैसे पहचानती है, इसका अध्ययन करके सबसे अच्छा बूस्टर टीका क्या हो सकता है।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button