Education

उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज,जल्द करें आवेदन

वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए आवेदन के लिए अप्लीकेशन विंडो उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा आज यानि 2 फरवरी 2022 को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान उन्हें किसी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा क्योंकि राज्य सरकार द्वारा महामारी के चलते 31 मार्च 2022 तक सभी भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिए जाने की घोषणा की गयी है।

318 रिक्तियों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन

यूकेपीएससी ने उत्तराखण्ड सरकार के गृह विभाग, वित्त विभाग, परिवहन विभाग, ग्राम विकास विभाग, श्रम विभाग समेत कई अन्य विभागों व सरकारी संगठनों में नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 की अधिसूचना 10 अगस्त 2021 को जारी की थी। अधिसूचना के समय कुल 224 रिक्तियां घोषित की गयी थी, जिसे आयोग ने 8 दिसंबर 2021 को नोटिस जारी करते हुए बढ़ाकर 318 किए जाने की घोषणी की गयी थी। इसके साथ ही यूकेपीएससी ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू की थी।

कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button