Government

इज्जत नगर रेलवे मंडल कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन…

इज्जत नगर रेलवे मंडल कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन...

बरेली 27 नवम्बर, 2020: संरक्षित ट्रेन संचलन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत ने इज्जतनगर मंडल में कार्यरत मुख्य लोको निरीक्षकों एवं लोको पायलटों के साथ मंडल कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया।
बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत ने कहा कि मंडल पर संचालित हो रही मालगाड़ियों को अधिकतम स्वीकृत गति पर चलाया जाए। उन्होंने कहा कि संरक्षित ट्रेन संचलन को कोहरे के समय आने वाली दिक्कतों से निपटने के लिए सभी ट्रेनों में फाॅग सेफ डिवाइस उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने लोको पायलटों का आवाहन किया कि गाड़ी चलाते समय वे मोबाइल एवं ईयरफोन का उपयोग न करें। मंडल रेल प्रबंधक ने चालकों के कार्यनिस्पादन के समय आने वाली दिक्कतों जैसे ब्रेक बाइन्डिग, शंटिंग के दौरान आने वाली समस्याओं आदि के बारे में उनसे जानकारी ली और उनकी समस्याओं के निदान के निमित आश्वासन दिया। श्री पंत ने संरक्षित ट्रेन संचलन से संबंद्ध सभी रेलकर्मियों को निर्देशित किया कि वे कार्य निस्पादन के दौरान कोई भी शोर्टकट तरीका न अपनायें। संरक्षा से जुड़े नियमों की जानकारी को अद्यतन रखें और उनका अनुसरण करें ताकि शून्य दुर्घटना रहित ट्रेेन संचलन को सुनिश्चित किया जा सके।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) आशीष कुमार अग्रवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) अजय वाष्र्णेय सहित अन्य अधिकारियों ने भी अपने उदगार तथा अनुभव साझा किए। बैठक का संचालन करते हुए वरिष्ठ मंडल याॅत्रिक इंजीनियर (ओ. एण्ड एफ.) श्री पवन कुमार शर्मा ने लोको पायलटों द्वारा संरक्षा सुनिश्चित किये जाने से सम्बंधित विभिन्न महत्वपूर्ण एजेण्डा मदों पर विस्तार से चर्चा की तथा सभी से सुझाव प्राप्त किये।
किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button