Biz & ExpoSocial

PNB ने जारी किया अलर्ट, तुरंत करें ये काम; नहीं तो खाते से लेनदेन होगा प्रभावित

देश के बड़े सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी ग्राहकों को लेकर अलर्ट जारी किया गया। इसमें बैंक द्वारा ग्राहकों से केवाईसी अपडेट करने की अपील की गई है। साथ ही बताया गया है कि अगर कोई ग्राहक केवाई अपडेट करने ड्यू डेट निकलने के बाद भी अपडेट नहीं करता है तो उसके खाते से लेन देन प्रभावित हो सकता है।

बैंक ने बताया है कि 30 सितंबर, 2023 से अगर आपके बैंक खाते की केवाईसी अपडेट कराना ड्यू है तो 18 दिसंबर, 2023 तक बैंक की किसी भी ब्रांच में जाकर आसानी से केवाईसी अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप पीएनबी वन ऐप, आईबीएस, ईमेल और पोस्ट के जरिए से केवाईसी बैंक खाते में अपडेट की जा रही है।

केवाईसी कराना अनिवार्य 

बैंक की ओर से अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया गया कि आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेट कराना अनिवार्य है। अगर कोई ग्राहक 30 सितंबर, 2023 से आपके खाते की केवाईसी अपडेट बाकी है तो 18 दिसंबर से पहले किसी भी ब्रांच या फिर मोबाइल ऐप पीएनबी वन, आईबीएस, पोस्ट और पंजीकृत ई-मेल आदि के जरिए अपनी केवाईसी अपडेट करा सकते हैं। साथ ही बताया गया कि अगर केवाईसी के अपडेट नहीं कराते हैं तो खाते से लेनदेन प्रभावित हो सकता है।

केवाईसी कराने के लिए दस्तावेज 

पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक व्यक्ति खाते की केवाईसी कराने के लिए आप नीचे दिए गए सरकारी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • पासपोर्ट
  • पैन कार्ड
  • वोटर आईडी
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • NREGA जॉब कार्ड
  • आधार कार्ड

इसके अलावा  इलेक्ट्रिसिटी बिल, टेलीफोन बिल, पानी बिल, पोस्टपेड मोबाइल बिल, पानी का बिल और गैस के बिल का उपयोग किया जा सकता है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services