HaryanaSocial

चार जिलों की तहसीलों में मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की छापेमारी, झज्जर में बाहरी कर रहा था काम: हिसार

हिसार। झज्जर, रोहतक, भिवानी और चरखीदादरी की तहसीलों में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने छापामारी की। टीम ने मंगलवार को तहसील कार्यालय में रजिस्टरी कार्यालय का रिकार्ड खंगाला। लोगों से समस्याएं पूछते हुए निपटान भी करवाया। इस दौरान झज्जर में रजिस्ट्री क्लर्क की जगह एक बाहरी व्यक्ति रजिस्टर संभाले हुए था।

पूछने पर पता चला कि क्लर्क अदालती कार्य के लिए गए थे। वहीं बाढड़ा तहसील में तहसीलदार न्यायालय में भूमि संबंधी 95 केस दायर किए गए हैं जिनमें 90 बकाया सूची में है। महज पांच का ही निपटारा हो पाया है। मंगलवार दोपहर बाद बाढड़ा उपमंडल के तहसील कार्यालय पहुंच कर टीम ने राजस्व रिकार्ड की जांच की।

1498 रजिस्ट्री होने के बाद भी 162 इंतकाल मिला बकाया

टीम अचानक ही जुई रोड स्थित तहसील कार्यालय में पहुंची। टीम ने रजिस्ट्री से लेकर इंतकाल के आर्थिक लेनदेन का मिलान किया। सरल केंद्र पर भू रिकार्ड के दस्तावेज लेने वाले किसानों से लिए जा रहे शुल्क की भी जांच की। राजस्व कार्यालय में एक अप्रैल 2023 से लेकर 28 नवंबर तक के इंतकाल रिकार्ड की जांच की तो 1498 रजिस्ट्री होने के बाद भी 162 इंतकाल बकाया मिले।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक की टीम ने खंगाला रिकार्ड

सीएम विंडो में की गई शिकायतों में से सात शिकायतें लंबित मिलीं। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक की टीम सिवानीमंडी के तहसील कार्यालय में रजिस्टरी का रिकार्ड खंगाला। 21 नवंबर की तैयार 12 रजिस्ट्रियां बिना तहसीलदार के हस्ताक्षर की मिली। 226 इंतकाल लंबित मिले।

आरसी क्लर्क ने ही बाहरी व्यक्ति को लगाया था काम पर झज्जर में तहसील कार्यालय में निरीक्षण के दौरान आरसी क्लर्क के कक्ष में एक व्यक्ति प्राइवेट तौर पर मुख्य सीट पर बैठ कार्य करते मिला। व्यक्ति से पूछा तो उसने कहा कि वह आरसी क्लर्क द्वारा ही काम पर लगाया गया है।

पोर्टल में तकनीकी खराबी के चलते यह ये कार्य लंबित

व्यक्ति के पास एक रजिस्टर व 23 व 24 नवंबर से संबंधित रजिस्ट्रियां भी मिलीं। कुछ की एंट्री भी की गईं थीं। कलारा में तहसील रिकार्ड में 20 इंतकाल लंबित मिले। कर्मचारी से पूछताछ में पता चला कि पोर्टल में तकनीकी खराबी के चलते यह ये कार्य लंबित है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services