Haryana

दुष्यंत चौटाला: विनेश फोगाट को राज्यसभा सदस्य बनाए राष्ट्रपति और पीएम

Dushyant Chautala: President and PM made Vinesh Phogat a Rajya Sabha member

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को राज्यसभा सांसद बनाने के लिए देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्यसभा में चार मनोनीत सदस्यों की सीट खाली है, जिस पर राष्ट्रपति जल्द ही चार सदस्यों को मनोनीत करेंगी। उन्होंने कहा कि भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की तरह देश की बहादुर बेटी विनेश फोगाट को भी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री राज्यसभा में मनोनीत करे ताकि युवाओं, महिलाओं और खिलाड़ियों की एक मजबूत आवाज देश की संसद में पहुंचे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विनेश फोगाट जैसी अंतरराष्ट्रीय गौरव पहलवान को पार्टी की राजनीति और चुनाव से नहीं गुजरना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में यह भावना है कि राज्यसभा में मनोनीत होना ही विनेश फोगाट का असली सम्मान होगा और इसकी वो हकदार भी है। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि विनेश फोगाट इसी 25 अगस्त को मनोनयन की सभी योग्यताएं पूरी कर लेंगी, ऐसे में विनेश को राज्यसभा सदस्य के रूप में मनोनीत करना चाहिए।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई होने से पूरा भारत दुखी हुआ है, क्योंकि देश एक मेडल से चूक गया। उन्होंने कहा कि आज सभी देशवासियों की भावना को देखते हुए देश की बेटी विनेश का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें राज्यसभा सांसद के तौर पर मनोनीत करना चाहिए ताकि इससे खिलाड़ियों और महिलाओं का मान-सम्मान बढ़े।

Related Articles

Back to top button