Sports

BCCI IPL 2021 के बाकी बचे मैचों पर 29 मई को एसजीएम की बैठक में लेगा ये अहम फैसला…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों पर 29 मई को बोर्ड की विशेष आम सभा (एसजीएम) की बैठक में फैसला लेगा. बैठक में 2021-22 की घरेलू सीजन पर भी चर्चा होगी. बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया है कि आईपीएल को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है.

इस बारे में अभी फ्रेंचाइजी को भी कोई जानकारी नहीं मिली है, हालांकि उन्हें बताया गया है कि उन्हें 29 मई के बाद ही पता चलेगा.

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ‘अभी कुछ भी तय नहीं है. लेकिन हम जानते हैं कि बोर्ड 29 मई को इस मामले पर फैसला ले सकता है और इसके बाद हमें इसकी जानकारी दे सकता है’.

आईपीएल के 14 वें संस्करण का दूसरा चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में हो सकता है. कोरोना के चलते आईपीएल के 14वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया था. टूर्नामेंट में अभी भी 31 मैच होने बाकी हैं.

बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है. साल 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था.

भारतीय टीम 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारत को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

इससे पहले, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे एक पत्र में कहा था,  ‘बीसीसीआई की विशेष आम बैठक 29 मई को होगी, जिसमें भारत में व्याप्क महामारी की स्थिति को देखते हुए आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन पर चर्चा की जाएगी’.

बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) को इसी महीने की 4 तारीख को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. टीमों के बायों-बबल में खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य लगातार इस महामारी से संक्रमित हो रहे थे. भारत में भी कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा 4 लाख के पार चला गया था, लेकिन आज एक राहत की खबर सामने आई की देश में 40 दिन में पहली बार 2 लाख से कम कोरोना केस आए.

Related Articles

Back to top button
Event Services