NationalPoliticsUttar Pradesh

फूफा हुए नाराज, भतीजे से होंगे दो-दो हाँथ, जीजा के गले की बनी फांस 

लखनऊ।  भारतीय जनता पार्टी के बारे में ये कहा जाता है की सियासी बिसात पर वो कब कौन सा दांव चलेगी ये कोई नहीं जानता है लेकिन इस बार जो दांव चला गया है उससे अखाड़े और सियासी मैदान के पहलवान रह चुके स्वर्गीय मुलायम सिंह के बेटे, भाई और भतीजों को भाजपा द्वारा धोबी पछाड़ दांव की संज्ञा दी जा रही है। दरअसल यूपी की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं जिसमे की एक सीट करहल है जो की सपा मुखिया अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद इस्तीफे से खाली हुई है।  क्योंकि ये यादव परिवार का गढ़ माना जाता है लिहाजा इसे जीतने के लिए भाजपा के रणनीतिकारों ने चक्रव्यूह की रचना करते हुए सैफई परिवार में सेंधमारी करते हुए अखिलेश यादव के जीजा को ही मैदान में उतार दिया है। 

आपको बतादें कि भाजपा ने मुलायम सिंह यादव के दामाद (भतीजी संध्या यादव के पति) अनुजेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब करहल सीट पर फूफा और भतीजा आमने सामने होंगे। क्योंकि सपा से मुलायम के पौत्र और अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है। 

कौन है अनुजेश यादव

आजमगढ़ से सांसद और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव की बहन संध्या यादव की शादी अनुजेश यादव से हुई है। पिछले साल संध्या यादव और अनुजेश यादव को अखिलेश ने पार्टी से निकाल दिया था जिसके बाद दोनों पति-पत्नी बीजेपी में शामिल हो गए थे। हालांकि सपा से निकाले जाने से पहले संध्या मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष थीं। लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश ने अनुजेश को बीजेपी से नजदीकी के चलते उनकी पत्नी समेत पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

बहरहाल फिरोजाबाद के गांव भारौल निवासी अनुजेश प्रताप यादव अब सपा प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेजप्रताप से करहल में दो-दो हाथ करेंगे। ऐसे यहां मुकाबला सैफई परिवार और रिश्तेदार के बीच होगा।अनुजेश यादव के टिकट की घोषणा के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।  

Related Articles

Back to top button