Religious

हांसी में आज युवा बैठक का किया गया आयोजन

हांसी में आज युवा बैठक का किया गया आयोजन

हांसी में आज युवा बैठक का आयोजन किया गया। युवा बैठक में राष्ट्रीय सनातन महासंघ के संस्थापक महामंडलेश्वर श्री धर्मदेव जी महाराज ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भगत धन्ना सेवा समिति की प्रधान गायत्री देवी ने की।


महामण्डलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा ही राष्ट्र का नवनिर्माण करेंगे। युवा ही देश की दिशा और दशा बदल सकते हैं। युवाओं में इतनी शक्ति है की जो राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं।
स्वामी धर्मदेव महाराज ने अपनी ओजस्वी वाणी से युवाओं को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत किया। स्वामी धर्मदेव ने अपने संबोधन में कहा कि सनातन धर्म के पांच उद्देश्यों को लेकर हमने राष्ट्रीय सनातन महासंघ का निर्माण किया है जिसका पहला अधिवेशन हिसार में आयोजित किया गया था, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहे थे। इस दौरान स्वामी धर्मदेव महाराज ने पूरे भारतवर्ष में अलख जगाते हुए भिन्न-भिन्न स्थानों पर सैकड़ो शहरों और गाँव में नशा मुक्ति अभियान,मातृ-पितृ सम्मान, देशभक्ति भावना, असहाय का सहयोग, दृढ़ अनुशासन पर चलने की प्रेरणा दी थी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष गायत्री देवी ने कहा कि युवा इस देश का भविष्य है युवा बदलेगा तो देश बदलेगा। गायत्री ने आगे कहा कि युवाओं को स्वामी जी के बताये मार्ग पर चलना चाहिए और उनके द्वारा दिये गए पंचसूत्रीय उद्देश्य पर चल कर नशा मुक्त समाज बनाने की प्रेरणा लेनी चाहिए। गायत्री ने कहा कि हम स्वामी धर्मदेव जी द्वारा बताई गई बातों का अनुसरण करते हुए उनकी आज्ञा का पालन करते हुए गांव- गांव और गली-मोहल्ले और वार्डों में जाकर उनके उपदेशों को पहचानें का कार्य करेंगे। युवा बैठक में सैकड़ो की संख्या में युवा व महिलाओं ने पहुँच कर स्वामी धर्मदेव महाराज का आशीर्वाद लिया और उनके प्रवचन सुनें।

युवा बैठक में बलकेश प्रधान नेहरू कॉलेज,नरेंद्र, गजेंद्र, सुरेश, अंकित, विक्रम, अजय, अनिल, विशाल, कुलदीप, सुंदर, मोनू, केशव, चंद्रभान, कमलेश, बिमला, संतरों, कृष्णा, मनदीप, मोहित, आलोक, प्रवीण, प्रदीप साहिल, गौतम, लव, कुश, संदीप, अमित, बीरभान, ममता, योगेश, मंजू, रानू, मनदीप, जोगिंद्र पातड़ और श्रीमती कृष्णा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services