Uttar Pradesh

समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग को भेज पत्र,कई जगह मतदाताओं को डराने तथा धमकाने का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पहले चरण के मतदान के दौरान गुरुवार को पहले चार घंटे की वोटिंग में ही समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग के पास दर्जन भर से अधिक पत्र भेजे हैं। इनमें कई जगह मतदाताओं को डराने तथा धमकाने के साथ ही ईवीएम में गड़बड़ी के बाद भी मतदान जारी रखने के आरोप लगाए गए हैं। समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर धांधली का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर कैराना विधानसभा के कुछ मतदान बूथों पर गरीब मतदाताओं को डरा धमका कर वापस भेजे जाने का आरोप लगाया है। पार्टी ने निर्वाचन आयोग और शामली के जिलाधिकारी को टैग करते हुए ट्वीट किया, शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347, 348, 349 और 350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा- धमका कर, वोट की लाइनों से हटाकर वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि अलीगढ़ की छर्रा विधानसभा-74 में स्लो वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग कृपया संज्ञान ले। मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधान सभा 15, बूथ नंबर 362 पर पोलिंग पार्टी के लोग खुद ही मतदान कर रहे हैं। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन संज्ञान ले। आगरा जिले की बाह विधानसभा-94, बूथ न.228 पर ईवीएम खराब है। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन संज्ञान लेते हुए सुचारू रूप से मतदान कराना सुनिश्चित करें। गौतम बुद्ध नगर की दादरी विधानसभा के बूथ के अंदर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है। यह तो चुनाव आयोग की आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उड़ाना है। चुनाव आयोग तत्काल इसका संज्ञान ले कार्रवाई करे।

मेरठ की सिवालखास विधानसभा -43, बूथ संख्या 81, 82 पर वोट डालने पहुंच रहे मतदाताओं को कहकर लौटाया जा रहा है कि आपका मतदान हो चुका है। आगरा जिले की बाह विधानसभा-94, बूथ नंबर 236 पर आधे घंटे से ईवीएम खराब है। वोटिंग रुकी है। गाजियाबाद की लोनी विधानसभा-53 के बूथ संख्या 52, 53, 54, 55, 56, 57, 58, 59 पर लंबी-लंबी कतारें लगी है, मतदान बेहद धीमी गति से चल रहा है। जिससे मतदाता परेशान हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button