Sports

विदेशी क्लब से पेशेवर अनुबंध हासिल करने वाली तीसरी इंडियन फुटबॉलर बन चुकी है स्टार फारवर्ड डांगमेई ग्रेस

स्टार फारवर्ड डांगमेई ग्रेस शनिवार को विदेशी क्लब से पेशेवर अनुबंध हासिल करने वाली तीसरी इंडियन फुटबॉलर बन चुकी है। वह उज्बेकिस्तान सुपर लीग क्लब FC नासफ से जुड़ चुकी है।

डांगमेई के पूर्व क्लब गोकुलम केरला ने ट्विटर पर पोस्ट किया- वह आने वाले सत्र से एफसी नासफ का प्रतिनिधित्व करने वाली है। हम उन्हें शुभकामनायें देते हैं। आपको जल्द ही उज्बेकिस्तान में खेलते हुए दिखाई देने वाले है। उज्बेकिस्तान सुपर लीग जून में शुरू हुई और 15 दिसंबर तक चलेगी। नासफ एफसी ने मणिपुर युवा मामलों और खेल विभाग को लिखे पत्र में इस बात की सूचना दी है।

क्लब के महानिदेशक A युसुपोव ने लिखा, ‘‘वह अनुबंध के दौरान 3 टूर्नामेंट – महिलाओं की लीग, उज्बेकिस्तान कप (नॉकआउट टूर्नामेंट) और उज्बेकिस्तान सुपर कप  में खेलने वाली है। उन्होंने लिखा- इस लीग से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का बहुत अनुभव हासिल होगा और इससे उन्हें अपने फुटबॉल कौशल के विकास में और अपने करियर में सहायता मिलने वाली है।  मणिपुर की इस विंगर को 2019 में ‘एआईएफएफ की एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ चुन लिया गया है। इतना ही नहीं 26 साल की खिलाड़ी ने ओलंपिक क्वालीफायर दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया के विरुद्ध चमकदार प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services