Uttarakhand

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नानकमत्ता, उधम सिंह नगर, स्थित गुरुनानक अकादमी में वीर बाल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री श्री धामी ने इससे पूर्व गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में मत्था टेककर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि व खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने शहीद उधम सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। साथ ही उन्होंने गुरुनानक अकादमी परिसर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब का शुभारंभ एवं छात्रों को सम्मानित भी किया।


मुख्यमंत्री श्री धामी ने शहीद उधम सिंह को नमन करते हुए कहा कि शहीद उधम सिंह महान क्रांतिकारी थे, जिन्होंने जलियांवाला बाग हत्याकांड के दोषी जनरल डायर को इंग्लैंड में जाकर सभा के सामने मौत के घाट उतारा। यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे जनपद का नाम शहीद उधम सिंह जी के नाम पर पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गुरु गोविंद सिंह जी साहब के चारों शहजादों की शहादत को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है। यह दिवस नई पीढ़ी को साहिबजादों के साहस, शौर्य पराक्रम से अवगत कराता है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत की नींव रखी जा रही है, आज भारत खेल, विज्ञान, टेक्नोलॉजी, निर्यात, डिजिटल जैसे क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। आज भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया के 5 सबसे बड़े देशों में शुमार है।

इस दौरान विधायक शिव अरोरा, डॉ. मोहन सिंह बिष्ट, पूर्व विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा, उपाध्यक्ष किसान आयोग राजपाल सिंह, बाबा तरसेम सिंह, विकास शर्मा, जिलाध्यक्ष कमल जिंदल सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services