Sports

मिताली राज ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा रन बनाने बनीं वाली खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इतिहास रच डाला है। जी दरअसल 75 रन की नाबाद पारी खेलने वाली मिताली राज इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बन चुकी हैं। केवल यही नहीं बल्कि मिताली राज ने लगातार तीसरा अर्धशतक लगाते हुए भारत को चार विकेट से जीत भी दिलाई। आप सभी को बता दें कि मिताली अपनी इस पारी के दौरान 11 रन बनाने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बन चुकीं हैं।

जी दरअसल मिताली ने इंग्लैंड की ही चार्लोट एडवडर्स को पीछे छोड़ा जिनके नाम 10273 रन हैं। इसी के साथ मिताली राज अब महिला क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। वैसे इस सूची में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 7849 रन के साथ तीसरे स्थान पर है। जी दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गई वनडे सीरीज में मिताली राज ने बेहद ही शानदार बल्लेबाजी की। इस दौरान तीनों मुकाबलों में मिताली राज ने अर्धशतक जड़े और पूरी सीरीज के दौरान मिताली राज एक छोर पर बेहद ही मजबूती के साथ डटी रही।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गई वनडे सीरीज में मिताली राज ने बेहद ही शानदार बल्लेबाजी की और तीनों मुकाबलों में मिताली राज ने अर्धशतक जड़े। आप सभी को यह भी बता दें कि 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली मिताली राज ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 साल पूरे किए हैं। वह सचिन तेंदुलकर के अलावा 22 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services