Sports

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का दावा- इंग्लैंड पर मंडरा रहा है व्हाइटवाश का खतरा

एशेज सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हरा दिया। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा दावा करते हुए इंग्लैंड की टीम को चेतावनी दी है। पोंटिंग ने जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड को चेतावनी दी है कि सिर्फ एक टेस्ट के बाद एशेज सीरीज में मेहमान टीम पर व्हाइटवाश होने का खतरा है। पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड के पास ब्रिस्बेन में सीरीज के पहले मैच में शीर्ष पर आने का एक वास्तविक मौका था, जिसमें नौ विकेट की व्यापक हार अगले चार मैचों में उनकी संभावनाओं के लिए बुरी खबर थी।

मेजबान ब्राडकास्टर चैनल 7 के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में गाबा टेस्ट मैच में भाग लेने वाले 46 वर्षीय रिकी पोंटिंग अच्छी तरह से जानते हैं कि 5-0 से एशेज सीरीज जीतना कितना अच्छा लगता लगता है, क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने 2006/07 में ऐसा किया है। क्रिकेट डाट काम डाट एयू से बात करते हुए कहा, “आस्ट्रेलिया के लिए स्थितियां बेहतर होने वाली हैं। हालात (ब्रिस्बेन में) बहुत ही अंग्रेजी जैसे थे। अधिक गति और उछाल थी, लेकिन जहां तक उनकी गेंदबाजी का सवाल है, तो शायद उन्हें पूरी सीरीज के लिए उतनी गति कहीं और नहीं मिलेगी।”

पोंटिंग का कहना है, “यदि वे एडिलेड में नहीं जीतते हैं तो फिर इंग्लैंड का हाल ‘2006/07’ जैसा हो सकता है।” पोंटिंग ने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन को जोश हेजलवुड के लिए एक सक्षम रिप्लेसमेंट के रूप में उतारने की पेशकश की है। हेजलवुड पसलियों में दर्द के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। पोंटिंग का ये भी कहना है कि अगर स्पिनर को खिलाना है तो फिर माइकल नेसर टीम का हिस्सा हो सकते हैं, जिन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे।

उनका कहना है, “रिचर्डसन जाहिर तौर पर स्टार्क की जगह यह टेस्ट खेलने के काफी करीब थे। वह शानदार फार्म में हैं। जब गेंद स्विंग और सीमिंग नहीं कर रही होती है, तो मैं उसे नेसर से आगे रखूंगा, जहां तक ​​आलराउंड गेंदबाजी पैकेज का सवाल है।” दूसरा टेस्ट एडिलेड ओवल में 16 दिसंबर से शुरू होगा और यह गुलाबी गेंद से खेला जाएगा, क्योंकि ये डे-नाइट टेस्ट होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services