Education

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया (UPCET)  का रिजल्ट ,ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (यूपीसीईटी) का परिणाम घोषित कर दिया गया है। परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक सक्रिय हो गया है। जो उम्मीदवार अपने यूपीसीईटी परिणाम 2021 की प्रतीक्षा कर रहे थे, वे upcet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बता दें कि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा 5 और 6 सितंबर, 2021 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर यूपीसीईटी 2021 आयोजित की गई थी। यह विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना परिणाम देखने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। वे परिणामों की जांच करने के तरीके के बारे में नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया से भी गुजर सकते हैं।

उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘यूपीसीईटी परिणाम 2021।’
वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार अपने स्कोर डाउनलोड करने और यूपीसीईटी परिणाम 2021 की जांच करने के लिए यहां दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

एक नया पेज खुलेगा जो आपको अपना विवरण दर्ज करने के लिए प्रेरित करेगा।
अपना आवेदन संख्या, पासवर्ड, सुरक्षा पिन दर्ज करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें।
UPCET Result 2021 के लिए आपका स्कोर आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीसीईटी परिणाम 2021 की गणना परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर की गई है। यह उत्तर कुंजी स्वयं उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। UPCET रिजल्ट 2021 के बाद काउंसलिंग राउंड होगा, जो कि प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम चरण होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services