National

जानें कब होगा आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट…

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की तारीख आ गई है। लालू का किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में 5 दिसंबर को हो सकता है। वे सिंगापुर पहुंच चुके हैं। इसी हफ्ते अस्पताल में भर्ती हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि डॉक्टर्स पहले लालू के सभी जरूरी हेल्थ चेकअप करेंगे। रिपोर्ट्स देखने के बाद किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। लालू यादव अभी सिंगापुर में अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के घर पर हैं। रोहिणी ही अपने पिता को किडनी डोनेट करने जा रही हैं। लालू के साथ रोहिणी का भी चेकअप होगा।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट 5 दिसंबर को हो सकता है। दूसरी ओर, न्यूज 18 का दावा है कि लालू 3 दिसंबर को सिंगापुर के अस्पताल में भर्ती हो जाएंगे। अगर सभी रिपोर्ट्स अनुकूल रहीं, तो उसी दिन उनका ऑपरेशन किया जा सकता है। हालांकि, लालू परिवार की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि लालू यादव बीते शुक्रवार को दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना हुए थे। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी भी सिंगापुर गई हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सिंगापुर जाने से पहले दिल्ली में लालू से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव भी अपने पिता के किडनी ट्रांसप्लांट के दिन परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सिंगापुर जा सकते हैं। 

रोहिणी अपने पिता लालू को डोनेट करेंगी किडनी

लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करने वाली हैं। रोहिणी अपने पति और बच्चों के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। पिछले महीने जब लालू डॉक्टर्स को दिखाने सिंगापुर आए थे, तब उन्हीं के घर पर रुके थे। रोहिणी का अपने पिता के साथ खासा लगाव है। उनका कहना है कि किडनी महज एक मांस का टुकड़ा है। वह अपने पिता की जान बचाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services