Biz & Expo

जानिए किन दो शेयरों पर लगाया जा सकता है पैसा,जानें कब खरीदें तथा कब बेचें

शेयर बाजार में बीते तीन सत्रों में बड़ी उठापटक जारी रही। गुरुवार को निफ्टी में 16800 के स्तर पर काफी कमजोरी देखने को मिली। इसका शुक्रवार को भी बाजार में गिरावट के साथ मिलाजुला असर दिखा। बाजार के ऊपर जाने और नीचे आने में बना नेगेटिव ट्रेंड ही उठापटक का कारण बना है। हम इसे ऐसे मान सकते हैं कि बाजार नीचे की ओर जाने का पैटर्न बना रहा है। एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एनालिस्‍ट नागराज शेट्टी के अनुसार यह ट्रेंड बना रह सकता है और इस सप्ताह भी देखने को मिल सकता है। 16800 के स्तर पर एक सपोर्ट मिला था लेकिन वह बाजार के काम नहीं आया। इसीलिए, यह नेगेटिव संकेट आगे भी ट्रेंड कर सकता है।

Bajaj Finance Ltd

शेट्टी के अनुसार, छले कुछ हफ्तों में लगातार लोअर हाई पर रहने के बाद शेयर की कीमत (बजाज फाइनेंस लिमिटेड) ने इस सप्ताह एक निर्णायक गिरावट देखी। 200 दिनों के क्रूशियल लोअर सपोर्ट की बार-बार टेस्टिंग के बाद पिछले कुछ हफ्तों में ईएमए लगभग 6750 रुपये रही लेकिन शेयर की कीमत शुक्रवार को नीचे बंद हुई। आने वाले हफ्तों में इस शेयर की कीमत और घटने की उम्मीद है। अब अगर सीएमपी 6537 रुपये का है तो यह अधिकतर 6650 रुपये तक जा सकता है। अगले 3-4 हफ्तों में इसकी कीमत 6075 रुपये तक जा सकती है। हमें 6800 रुपये का स्टॉपलॉस लेकर चलना है। इसके अनुसार आप खरीद और बेच सकते हैं।

TVS MOTOR CO. LTD

टीवीएस मोटर के शेयर को बीते महीने काफी सपोर्ट मिला लेकिन निवेशकों को उसका फायदा नहीं मिल पाया और बीते सप्ताह भी यह शेयर कमजोरी के साथ बंद हुआ। यह गिरावट आगे भी जारी रह सकती है। 610 स्तर तक यही ट्रेंड देखा जा सकता है। कंपनी के शेयर में इस सप्ताह भी उठापटक बनी रह सकती है। शेयरों की कीमत में खास उछाल आने की संभावा न के बराबर है। बीते 14 अंतराल का आरएसआई डाटा नेगेटिव संकेत देता है। अगर आप इस शेयर में निवेश करना चाहते हैं तो इसका CMP 555 रुपये है, जो आगे 570 रुपये तक उछल सकता है। अगर अभी आप निवेश नहीं करते हैं तो 3 से 4 सप्ताह रुककर आपको यह 505 रुपये तक मिल सकता है। यह हमारा डाउनसाइड टारगेट है। इसमें हमें 590 रुपये का स्पोटलॉस लेकर चलना है।

Related Articles

Back to top button