Uttarakhand

कर्नल अजय कोठियाल ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बयान पर सवाल खड़े किए ये सवाल ,कहा भाजपा अपने बयान से पलटी

उत्तराखंड में चुनावी घमासान तेज हो गया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के उस बयान पर सवाल खड़े किए, जिसमें उन्होंने मुफ्त बिजली की बात कही थी। कोठियाल ने कहा कि भाजपा फ्री बिजली की घोषणा से बैकआउट कर गई है।

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने में बस कुछ ही वक्त बचा है। ऐसे में राजनीतिक दल एक-दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। आम आदमी पार्टी भी राज्य में पैठ बनाने की पूरी कोशिशों में जुटी हुई है। पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर अजय कोठियाल ने सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि बिजली के मुद्दे पर ऊर्जा मंत्री फिर जनता को गुमराह कर रहे हैं। दरअसल, हरक सिंह रावत ने घोषणा की थी कि दोबारा सत्ता में आए तो सौ यूनिट मुफ्त बिजली और 200 यूनिट पर 50 प्रतिशत की छूट देंगे। इसको लेकर अजय कोठियाल उनपर हमलावर हुए।

उन्होंने कहा कि फ्री बिजली की ऊर्जा मंत्री की इस घोषणा को लेकर केंद्र ने राज्य को इसलिए अनुमति नहीं दी है कि यहां के बाद बाकी बीजेपी शासित राज्यों में भी देनी पड़ेगी। उनका कहना है कि कुल मिला कर बीजेपी अपनी फ्री बिजली की घोषणा से पीछे हट गई है। मुफ्त बिजली को लेकर फिर घोषणा जुमला साबित हुई है और भाजपा के मंत्री अपने बयानों से पलटी मार रहे हैं।

पहले केजरीवाला ने फेंका था मुफ्त बिजली का पासा

आपको बता दें कि जुलाई के महीने उत्तराखंड दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली का पासा फेंका था। उस वक्त केजरीवाल ने कहा था कि राज्य में आप की सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे, किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति होगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services