Uttarakhand

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कई प्रत्याशियों ने छोड़ा चुनावी रण,चुनावी मैदान में निर्दलीय ठोक रहे ताल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक रहे कई प्रत्याशियों ने नामांकन वापसी के दिन अपना नामांकन वापस ले लिया। सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कलियर सीट से बागी जय भगवान को मनाने में सफलता हासिल की। चलिए आपको बताते हैं कि अभी तक कौन-कौन अपना नामांकन वापस ले चुका है…

पूर्व मंत्री सजवाण ने की कांग्रेस प्रत्याशी रमोला को समर्थन की घोषणा

ऋषिकेश विधानसभा सीट से कांग्रेसी का जयेंद्र रमोला को प्रत्याशी बनाए जाने से असंतुष्ट पूर्व मंत्री व निर्दलीय नामांकन करने वाले शूरवीर सिंह सजवाण आखिरकार मान गए। केंद्रीय संगठन की ओर से भेजे गए उत्तराखंड के वरिष्ठ पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश और अपने समर्थकों के बीच में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन की घोषणा की। वरिष्ठ पर्यवेक्षक ने कहा कि केंद्रीय संगठन ने सजवाण को प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष और चुनाव संचालन समिति का को चेयरमैन बनाया है।

डोईवाला सीट पर भाजपा ने तीन को मनाया

डोईवाला सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराने वाले सौरभ थपलियाल, सुभाष भट्ट और राहुल पंवार को भाजपा ने मना लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पत्रकार वार्ता में कहा कि तीनों ही नामांकन वापस ले रहे हैं। पत्रकार वार्ता में थपलियाल व भट्ट भी मौजूद थे। निशंक ने बताया कि कलियर सीट पर जयभगवान सैनी और रुड़की सीट पर टेक बल्लभ व नितिन शर्मा भी नाम वापस ले रहे हैं।

कलियर सीट से बागी को मनाने में भाजपा को सफलता

हरिद्वार जिले की कलियर विधानसभा सीट से भाजपा के बागी निर्दलीय पर्चा भरने वाले जय भगवान सैनी ने लोकसभा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के प्रयासों से नामांकन वापस ले लिया है। इस दौरान डा. जयपाल सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार विमल कुमार, विकास तिवारी, लव शर्मा, प्रशांत पोसवाल, आदित्य राज सैनी मौजूद रहे। जय भगवान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इसकी पुष्टि की की है। वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष डा. जयपाल सिंह ने भी इसकी पुष्टि की।

डोईवाला विधानसभा सीट पर इन्होंने नाम लिए वापस

डोईवाला विधानसभा सीट पर नामांकन वापसी के दिन अभी तक तीन उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिए हैं। इनमें किन्नर रजनी रावत, वीरेंद्र सिंह रावत, अनुषा मौर्य शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services