National

ईद के बाद अगले माह पाकिस्तान वापस लौट सकते हैं PM नवाज शरीफ, पढ़े पूरी खबर

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ईद के बाद अगले माह पाकिस्तान वापस लौट सकते हैं। यह जानकारी PML-N के वरिष्ठ नेता ने दिया। इमरान खान को लेकर इन दिनों पाकिस्तान में राजनीतिक हलचलें तेज हैं। इस बीच  मियां जावेद लतीफ ने कहा, ‘ PML-N सुप्रीमो और तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ की अपेक्षित वापसी के मामले पर गठबंधन में शामिल पार्टियों के साथ विचार-विमर्श किया जाना है।’  मई के पहले सप्ताह में ईद मनाई जाएगी। देश में राजनीतिक अस्थिरता की बात कहते हुए लतीफ ने बताया कि गठबंधन की सरकार छह माह से अधिक नहीं चलेगी और इसका एकमात्र समाधान नए सिरे से चुनाव कराना है।

साल 2019 में नवाज को किया गया था अपदस्थ 

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार ने 72 वर्षीय पीएमएल-एन के सुप्रीमो नवाज शरीफ के खिलाफ अनेक भ्रष्टाचार के मामले चलाए। नवाज शरीफ को साल 2017 की जुलाई में पनामा पेपर्स मामले को लेकर अपदस्थ किया गया था। लाहौर हाई कोर्ट ने उन्हें विदेश में इलाज के लिए अनुमति दी थी जिसके बाद वे चार सप्ताह के लिए विदेश गए थे। बता दें कि अल अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में भी शरीफ को जमानत दे दी गई थी। इस मामले में वे लाहौर के कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे थे। 

लंदन में हुई थी इमरान व नवाज के समर्थकों में झड़प 

उल्लेखनीय है कि रविवार को लंदन में इमरान खान और नवाज शरीफ के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में झड़प भी हुई। दरअसल इमरान खान के सत्ता गंवाने के बाद उनके समर्थक लंदन में नवाज शरीफ के घर के बाहर हंगामा कर रहे थे तभी वहां नवाज शरीफ के समर्थक भी पहुंच गए। दोनों ही ओर से नारेबाजी शुरू हो गई और समर्थक आपस में भिड़ गए। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और उनको वहां से हटाया।

Related Articles

Back to top button
Event Services