Sports

इस गेंदबाज को अब एक चूक भी पड़ेगी भारी, हुई गलती तो बैठना पड़ेगा टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर

 ICC टी 20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. अब 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. इस मैच में भारत कोई भी गलती नहीं करना चाहेगा, क्योंकि उसके लिए मुकाबला करो या मरो वाला होगा. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. लेकिन एक भारतीय गेंदबाज के लिए भी ये मैच बहुत अहम है. क्योंकि वो अपनी बेहतरीन फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. जिससे उनकी टीम में रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

खराब फॉर्म से जूझ रहे शमी 

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जमकर रन लुटाए और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. शमी की गेंदों में वो जादू नहीं रहा जिसके लिए वो जाने जाते हैं. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते है तो उनका टीम से बाहर रहना तय है. अश्विन मौके की तलाश में बैठे हुए हैं. जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. फैंस उन्हें हार का जिम्मेदार बताने लगे. इसके बाद उनके समर्थन में कई दिग्गज क्रिकेटर उतर आए. शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटा दिए और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. शमी इन सब कड़वी यादों को पीछे छोड़ते हुए खतरनाक प्रदर्शन करना चाहेंगे.  

भारत के लिए करो या मरो मुकाबला

31 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला भारत के नजरिए से बहुत ही अहम है. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बहुत ही ज्यादा जरूरी है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मुकाबले हुए हैं दोनों ही बार कीवियों ने बाजी मारी है. भारत ये मैच जीत इतिहास भी बदलना चाहेगा. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

Related Articles

Back to top button
Event Services