Tour & Travel

इन जगहों पर जाकर पूरी दुनिया को भूल जाएंगे आप, अपनी लिस्ट में जरुर शामिल करें ये खुबसुरत जगहें

बारिश का मौसम आने वाला है और इसके आने से पहले लोग घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं। अगर आप भी कहीं जाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। यह वह जगह है जहाँ जाकर आप बरसात का मजा ले सकते हैं और मौज कर सकते हैं।

दार्जिलिंग- यहाँ आप जून से सितंबर के बीच जा सकते हैं और जमकर आनंद ले सकते हैं। यहाँ आप चाय बागान की यात्रा, मठ की यात्रा, टॉय ट्रेन की सवारी, खरीदारी कर सकते हैं। यहाँ मानसून सीजन में प्रमुख आकर्षण स्थल बटेसिया लूप, शांति पैगोडा, टाइगर हिल, जापानी मंदिर, रॉक गार्डन आदि हैं। यहाँ सभी जगह जाकर आप मजे कर सकते हैं।

कर्नाटक- बरसात के मौसम में कर्नाटक बेस्ट है। हर साल जुलाई से सितंबर तक मानसून का मौसम रहता है, और इस दौरान क्षेत्र के आधार पर तापमान में 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास होता है। यहाँ देखने के लिए सनसेट पॉइंट, झरने हैं। इसके अलावा यहाँ घूमने के लिए मैसूर पैलेस, बैंगलोर पैलेस, विठला मंदिर, विरुपाक्ष मंदिर हम्पी आदि है।

कौसानी- मानसून सीजन को कौसानी की यात्रा के लिए ऑफ सीजन माना जाता है। जी दरअसल यहां मानसून का मौसम जून में शुरू होता है और सितंबर तक चलता है। जी हाँ और इस स्थान पर मध्यम मात्रा में वर्षा होती है जो इसे हरे-भरे स्वर्ग में बदल देती है। यहाँ आप ट्रेकिंग, दर्शनीय स्थल की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा यहाँ गांधी आश्रम, रुद्रधारी फाल्स और गुफाएं, चाय के बागान, अनासक्ति आश्रम, नाशपाती फार्म, बैजनाथ मंदिर आदि है जो आपको अच्छी लगेंगी।

पंचगनी- पंचगनी, हिल स्टेशन और मानसून प्रेमियों के लिए एक बहुत खास जगह है। यहाँ जुलाई के महीने में मानसून के मौसम की शरुआत होती है। यहाँ शुष्क इलाके, हरे-भरे परिदृश्य दिखते हैं। यहाँ ट्रेकिंग, दर्शनीय स्थल की सैर कर सकते हैं। 

कोडाइकनाल तमिलनाडु- कोडाइकनाल में मानसून के मौसम के दौरान औसतन वर्षा होती है। यहाँ की जगह मानसून में पर्यटकों के लिए स्वर्ग बन जाती है। यहाँ ट्रेकिंग, दर्शनीय स्थल की सैर, बोटिंग कर सकते हैं। इसके अलावा यहाँ घूमने के लिए कोदई झील, पिलर रॉक, डेविल्स किचन, कोकर्स वॉक है।

Related Articles

Back to top button
Event Services