Uttarakhand

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक,देवस्थानम बोर्ड समेत इन अहम मुद्दों पर होगा फैसला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक आज शाम होगी। सचिवालय में होने वाली इस बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किए जाने वाले द्वितीय अनुपूरक अनुदान, देवस्थानम बोर्ड विधेयक को वापस लेने के प्रस्ताव के साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व और शहरी विकास विभाग के मसलों पर चर्चा हो सकती है।

उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक आज होने जा रही है। इसमें देवस्थानम बोर्ड को वापस लाने के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है। देवस्थानम बोर्ड को लेकर राज्य में लंबे समय से आंदोलन चल रहा था। तीर्थपुरोहित लगातार इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 30 नवंबर को चारधाम देवस्थानम बोर्ड भंग करने का एलान किया था।

विधानसभा में विधेयक होगा पेश

उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम अधिनियम को वापस लेने के लिए सरकार विधानसभा में विधेयक पेश करेगी। आगामी विधानसभा सत्र नौ व 10 दिसंबर को होना है। माना जा रहा है विधानसभा के शीत सत्र में देवस्थानम अधिनियम को वापस लिया जाएगा। देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के गठन से पहले बदरीनाथ व केदारनाथ की व्यवस्था बदरी-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अधीन थी, जबकि गंगोत्री व यमुनोत्री की अपनी-अपनी मंदिर समितियां थीं। अब बोर्ड भंग होने पर यही व्यवस्था बहाल हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services