National

आज फिर से शुरू हुआ जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम…..

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम आज फिर से शुरू हो गया। सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का यह कार्यक्रम लगभग दो महीने के बाद शुरू किया गया है। कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, सामान्य प्रशासन, आइटी आदि से जुड़ी शिकायतों को सुनने के बाद अधिकारियों को निष्पादन का निर्देश दिया। कार्यक्रम के दौरान विभाग से जुड़े आला अधिकारी भी मौजदू रहे। 

वहीं पूर्णिया से आए एक व्यक्ति ने जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सीएम से यह शिकायत करते हुए कहा कि हमारे क्षेत्र में स्वास्थ्य केन्द्र पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। शिकायत सुन मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताया और अधिकारियों को तुरंत इस मामले संज्ञान लेने के लिए कहा। 

मुंगेर से आई एक फरियादी ने सीएम नीतीश कुमार के सामने आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़ी शिकायत की। फरियादी ने कहा कि उनकी बेटी की मौत एक साल पहले सर्पदंश की वजह से हो गई थी, लेकिन सरकार की तरफ से तय मुआवजे की राशि नहीं मिली। शिकायत सुनने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने तुरंत आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव को फोन लगाया और शिकायत का जिक्र करते हुए तुरंत मामले को देखने के बाद सहायता राशि देने का आदेश दिया। 

भागलपुर से आए एक शिकायतकर्ता ने कहा कि हमारे इलाके में स्वास्थ्य केन्द्र का संचालन प्राइवेट मकान में हो रहा है। बिल्डिंग के लिए जमीन भी मुहैया करवा दिया गया है। लेकिन भवन का निर्माण नहीं हो रहा है। इस पर सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी को फोन कर मामले की जानकारी दी और इस पर संज्ञान लेने को कहा। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में ज्यादातर शिकायतें शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी हुईं आ रही हैं।

गौरतलब है कि सीएम के जनता के दरबार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वेब पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन कराया जाता है। इसके लिए आधार कार्ड, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services