Sports

आइपीएल के 15वें सीजन के दौरान आतंकी हमलों का खतरा,महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने दिया सबसे बड़ा अपडेट

आइपीएल 2022 का आयोजन महाराष्ट्र में किया जा रहा है और इसकी शुरुआत 26 मार्च से होगी, लेकिन इससे पहले सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे मैसेज वायरल हो रहे हैं जिसके माध्यम से कहा जा रहा है कि आइपीएल के 15वें सीजन के दौरान आतंकी हमलों का खतरा है। उस मैसेज में ये कहा गया था कि कथित तौर पर आतंकवादियों ने वानखेड़ स्टेडियम और होटल ट्राइडेंट के बीच के रास्ते की यानी बस रूट की रेकी की थी। अब ये बात कितनी सच है इसे लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने गुरुवार को अपना बयान दिया। उन्होंने इस तरह की खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया और साफ तौर पर कहा कि मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में होने वाले मैचों को किसी तरह का खतरा नहीं है।

गृह मंत्री वाल्से पाटिल ने विधानसभा में कहा कि मीडिया के एक वर्ग में इस तरह की खबर आई थी कि मुंबई में आइपीएल के दौरान आतंकी हमले का खतरा है और कोई रेकी कर रहा है। मुंबई में आतंकी हमले का कोई खतरा नहीं है और किसी ने भी कोई रेकी नहीं की है। यही नहीं मुंबई पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि किसी से भी मैच या फिर टीम को कोई खतरा नहीं है। मुंबई पुलिस ने ये भी बताया कि किसी भी तरह कि आतंकी खतरे के बारे में उन्हें कोई खुफिया जानकारी नहीं मिली है। पुलिस की तरफ से एक विज्ञप्ति भी जारी की गई जिसमें साफ कर दिया गया है कि उन्हें इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है। 

मुंबई पुलिस ने गुरूवार को आधिकारिक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि वह इस हफ्ते के अंत में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के लिये पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं। इसमें कहा गया कि 26 मार्च से दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होने वाले क्रिकेट के इस टूर्नामेंट को किसी आंतकी खतरे के बारे में कोई खुफिया जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने कहा कि शहर में दो स्टेडियम (वानखेड़े और ब्रैबोर्न) में उचित सुरक्षा इंतजाम किये जायेंगे जहां मैच खेले जायेंगे। यही नहीं पुलिस की तरफ से ये भी कहा गया है कि स्टेडियम के अलावा होटलों को भी पूरी सुरक्षा दी जाएगी जहां पर खिलाड़ी व टीम के सहयोगी स्टाफ ठहरेंगे। यही नहीं जब खिलाड़ी होटल से स्टेडियम जाएंगे उस दौरान भी उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services