Uttar Pradesh

अतीक अहमद से खाली कराई जमीन पर गरीबों के घर बनवाएंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रयागराज और कौशांबी के लोगों को अरबों की योजनाओं की सौगात देंगे। सीएम योगी प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई नजूल जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। उसके बाद अरबों रुपये के विकास कार्याें का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। वह सभा को भी संबोधित करेंगे।

योगी सरकार माफिया और माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई जमीन पर घर बनाने जा रही है। इन घरों को गरीबों को सौंपा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ आज उसी योजना का शिलान्यास करेंगे। दोपहर बाद लगभग तीन बजे प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई नजूल जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई जमीन करीब 1731 स्क्वायर मीटर है। इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कराया जा रहा है। इसके बाद सीएम योगी अरबों रुपये के विकास कार्याें का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। वह सभा को भी संबोधित करेंगे। फिर सीएम केपी कम्युनिटी सेंटर में कायस्थ पाठशाला स्थापना के स्वर्णिम 150 वें वर्ष का शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर प्रयागराज और कौशांबी में रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह पहले कौशांबी जाएंगे। दोपहर में लगभग 1.30 बजे हेलीकाप्टर से कौशांबी पहुंचेंगे। मंझनपुर में जन विश्वास यात्रा की सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह 60.51 करोड़ की 99 परियोजनाओं का लोकार्पण व 36 करोड़ की 39 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा  300 महिला लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी जाएगी। पीडीए की करीब 91.49 करोड़ की आवासीय एवं विकास योजनाओं, जनवा (शंकरगढ़) में नगर निगम द्वारा लगभग 9.32 करोड़ रुपये की लागत से बनवाए गए कान्हा गोशाला समेत जलनिगम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के करीब दो हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी सीएम करेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Event Services