Uttar Pradesh

अखिलेश यादव ने सीएम योगी से की ये बड़ी मांग

कोरोना महामारी के बीच सरकार द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के एक दिन बाद, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को मांग की कि राज्य बोर्डों को भी सीबीएसई की तरह परीक्षाओं को रद्द करना चाहिए। श्री यादव ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, आखिरकार असंवेदनशील भाजपा सरकार को परीक्षार्थियों-माता-पिता के दबाव के आगे झुकना पड़ा और उन्हें सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा। 

वही अब इसी आधार पर अन्य बोर्डों और राज्य बोर्डों की परीक्षाएं भी रद्द कर दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, टीकाकरण के बिना कोई परीक्षा नहीं। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि परीक्षा रद्द करना छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के हित में है. उन्होंने कहा कि यूपी माध्यमिक बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षा के बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

इस बीच, श्री मोदी ने पहले ही लोगों को इस बात पर जोर दिया कि छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने सभी हितधारकों से छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने का आग्रह किया और कहा कि कोविड की स्थिति एक गतिशील है, कुछ राज्यों में अभी भी तालाबंदी चल रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services