Government

ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट किया अनलॉक, कांग्रेस ने कहा- सत्यमेव जयते

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी दिल्ली में नौ वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के बाद उसके परिवार की तस्वीरें ट्वीट करने पर अस्थायी रूप से निलंबित किए गए कांग्रेस और उसके अन्य नेताओं के साथ राहुल गांधी के खाते को ट्वीटर ने बहाल कर दिया है। यह कदम उनके माइक्रोब्लॉगिंग साइट को लताड़ने के एक दिन बाद आया है।

सोशल मीडिया अकाउंट्स के कांग्रेस प्रभारी रोहन गुप्ता ने बताया, “कांग्रेस के सभी खाते अनलॉक कर दिए गए हैं। ट्विटर द्वारा अनलॉक करने का कोई कारण नहीं बताया गया है।”

पार्टी ने यह भी स्पष्ट किया कि उसने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट नहीं किया है।इससे पहले, ट्विटर ने कथित बलात्कार पीड़िता के परिवार की तस्वीरों को साझा करने को उसके नियमों का उल्लंघन माना था। जवाब में पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कल, ट्विटर पर “राष्ट्रीय राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप” करने का आरोप लगाया था और कहा था कि उनके हैंडल को बंद करना “देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला” है।

गांधी ने “ट्विटर का खतरनाक खेल” शीर्षक से एक YouTube वीडियो बयान में आरोप लगाया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक तटस्थ और उद्देश्यपूर्ण मंच नहीं थी और सरकार के इशारे पर काम कर रही है। ट्विटर द्वारा उनके हैंडल को लॉक करने पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि उनके लाखों फॉलोअर्स को एक राय के अधिकार से गलत तरीके से वंचित किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया, “अब यह स्पष्ट है कि ट्विटर वास्तव में एक तटस्थ, उद्देश्यपूर्ण मंच नहीं है। यह एक पक्षपाती मंच है। यह कुछ ऐसा है, जो उस समय की सरकार की बात सुनता है।”

कांग्रेस के साथ तनातनी के मद्देनजर, ट्विटर ने अपने भारत प्रमुख मनीष माहेश्वरी का तबादला कर दिया है, जिनके खिलाफ एक कथित घृणा अपराध के एक वीडियो से संबंधित जांच के सिलसिले में उत्तर प्रदेश में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

हालांकि कंपनी ने बदलाव का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन उसने कहा कि माहेश्वरी वरिष्ठ निदेशक (राजस्व रणनीति और संचालन) के रूप में अमेरिका जाएंगे और अपनी नई भूमिका में नए मार्किट पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services