Food & Drinks

अब आप गर्मियों में ही नहीं,इस बार ठंड में भी लें फ्रूट चाट का मज़ा

एक टैंगी फ्रूट चाट के बारे में हैरान करने वाली बात यह है कि यह किसी भी मौसम के लिए एकदम सही है। सर्दियों में, आप फ्रूट चाट के स्वादिष्ट स्वाद का आनंद ले सकते है, इतना ही नहीं आप गर्मियों में भी इन्ही फलों का आनंद और भी अन्य तरीके से ले सकते है। इस बात में कोई भी शक नहीं है कि फ्रेश फ्रूट चाट दुनिया भर में हर किसी को पसंद नहीं होगा, जी हां फ्रूट चाट एक ऐसी डिश है जिसे हर कोई पसंद करता है। इतना ही नहीं कटे हुए और ताजे फलों को चटनी और फ्रूट चाट का असली मज़ा चाट मसाले के साथ ही मिलता है। 

फ्रूट चाट रेसिपी:-

1. सारे फ्रूट काट लें और इन सभी को एक साथ मिलाएं और कम से कम 1 घंटे के लिए रख दें। 

2. फ्रूट चाट बनाने के लिए आप अपनी पसंद के सभी फल ऐड कर सकते है। 

3. यदि आप चाट में केला भी दाल रहें हैं तो सबसे पहले केले को छीलकर काट लें ।  

क्या- क्या ऐड करें?: पपीता, सेब, केला, अनानास और काले अंगूर जैसे फल आपकी सेहत के लिए भी लाभकारी होते है। पपीते में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता, जो कि कई तरह की बीमारियों से लड़ने के लिए बेहद ही फायदेमंद होना है। 

विधि: सभी फलों को अच्छी तरह से धो लें, इसके बाद सारे फलों को एक साइज में काट लें, अब आप सारे फल एक साथ मिक्स कर दें, ध्यान रहे फ्रूट चाट में पाइनएप्पल का इस्तेमाल न करें, इससे टेस्ट बिगड़ सकता है. सारे फल मिलाने के बाद बस इसमें ग्रीन चटनी, स्वाद अनुसार नमक, और चाट मसाला मिला दें और अच्छी तरह से मिक्स करें, कुछ समय के लिए इसे फ्रीज में रख दें, तकरीबन एक घंटे के बाद इसे सर्व करें… 

Related Articles

Back to top button
Event Services